अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

12 जनवरी को होगी युवा दिवस की धूम

हरियाणा सरकार ने स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर अगले वर्ष 12 जनवरी को युवा दिवस और इस दिन से 19 जनवरी तक युवा सप्ताह मनाए जाने का निर्णय किया है। राज्य के खेल एवं युवा कार्यक्रम राज्यमंत्री गोपाल कांडा ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मंडल स्तर पर युवा दिवस और जिला स्तर पर युवा सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक जिले में आठ सक्रिय युवा क्लबों द्वारा अपने-अपने जिलों में कार्यक्रमों को आयोजन किया जाएगा। स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन मनाने के लिए 12 जनवरी को मंडल स्तर पर समारोहों का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान युवाओं को प्रेरित करने के लिए स्वामी विवेकानंद जी के जीवन और आदर्शो पर विशिष्ट व्यक्तियों और बुद्धिजीवियों द्वारा विचार व्यक्त किए जाएंगे। कांडा ने कहा कि अंबाला में आश्योजित किए जाने वाले समारोह में पंचकूला, यमुनानगर और कैथल जिलों से भी पांच-पांच युवा कार्यक्रम में भाग लेंगे।

रोहतक मंडल का समारोह रोहतक में आयोजित किया जाएगा। इसमें रोहतक, झज्जर, पानीपत और कुरुक्षेत्र जिलों से युवा भाग लेंगे। गुड़गांव जिले से 10 युवा तथा नारनौल, रेवाड़ी, मेवात, पलवल और फरीदाबाद जिलों से पांच-पांच युवा इस समारोह में भाग लेंगे। मंडल स्तरीय समारोह में भाग लेने वाले युवा 11 जनवरी को संबंधित जिला खेल अधिकारी को रिपरेट करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:12 जनवरी को होगी युवा दिवस की धूम