class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निशंक कैबिनेट में भगत को जगह

बिशन सिंह चुफाल के इस्तीफे के बाद रिक्त हुई मंत्री की कुर्सी के लिए जोड़ तोड़ तेज हो गयी है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी को जन्मदिन की बधाई देने दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री डा. निशंक हाईकमान से संभावित दावेदारों के नाम पर विचार करेंगे।

सूत्रों से मिली जानकरी के मुताबिक पूर्व मंत्री बंशीधर भगत को एक बार फिर निशंक कैबिनेट में शामिल होने का मौका मिल सकता है। क्षेत्रीय संतुलन के मद्देनजर कुमाऊं क्षेत्र के भाजपा विधायक को मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी। इस दौड़ में पूर्व वन मंत्री बंशीधर भगत अग्रता बनाए हुए हैं।

गौरतलब है कि निशंक ने अपने मंत्रिमंडल का गठन करते वक्त बंशीधर भगत को ड्राप कर दिया था। बाद में भगत को बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष की कुर्सी ऑफर की गई। लेकिन नाराज भगत ने अभी तक नए दायित्व को नहीं संभाला।

सूत्रों के अनुसार हल्द्वानी के विधायक बंशीधर भगत के नाम पर पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने भी अपनी सहमति दे दी है। हालांकि, चुफाल के विकल्प के तौर पर पूर्व मंत्री अजय टम्टा का नाम भी लिया जा रहा था। इस बीच राष्ट्रीय परिषद में चुने जाने से अजय टम्टा की दावेदारी कमजोर पड़ गयी।

इस कड़ी में काशीपुर से हरभजन चीमा, फोनिया, जीना समेत कुछ अनय विधायक भी मंत्री पद की लाइन में बताए जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार हाईकमान की हरी झंडी मिलने के बाद मुख्यमंत्री नए मंत्री को अपनी कैबिनेट में जगह देंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निशंक कैबिनेट में भगत को जगह