class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सात सौ लीटर शराब बरामद, बारह नामजद

शुक्रवार को सुबह पाँच बजे से दोपहर एक बजे तक नीवाँ कछार में आबकारी व पुलिस विभाग के सौ से अधिक कर्मचारियों व अधिकारियों ने छापा मारा। इस दौरान सात सौ लीटर अवैध शराब तथा तीस हजार किलोग्राम लहन नष्ट किया। इस कारोबार में शामिल बाहर लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। हालाँकि कोई भी पकड़ में नहीं आया।

आबकारी व पुलिस के जवानों ने छापा मारा तो तीस भट्ठियों पर शराब बन रही थी। इनमें से बीस भट्ठियाँ तो कगवा की ही थी। भट्ठियों के पास सौ लीटर शराब मिली। कुछ लोगों ने बताया कि शराब व लहन गंगा में छिपाकर रखी जाती है। इसके बाद गंगा क किनारे तलाशी शुरू हुई तो सौ-सौ लीटर से छह ड्रमों में भी शराब मिली।

रेत में खुदाई करने के बाद दो-दो सौ लीटर के डेढ़ सौ ड्रमों में लहन भी मिला। महुए का यह लहन शराब बनाने के लिए रखा गया था। जिला अबाकारी अधिकारी योगेश कुमार राय ने बताया कि लहन व अवैध शराब नष्ट करा दी गई है। नीवां के अलावा कैंटोमेंट एरिया में भी छापा मारा गया लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ।

इस क्षेत्र में शराब के साथ चार लोग फरार हो चुके थे। नीवां के रामू, मदन, उमा उर्फ कगवा, मारुति व कैलाश के अलावा सात मजदूरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। छापे की कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक कुलदीप दिनकर, प्रदीप सिंह, गिरिजेश, आरबी सिंह व जेजे प्रसाद के अलावा आबकारी व पुलिस के सैकड़ों जवान शामिल रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सात सौ लीटर शराब बरामद, बारह नामजद