class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैजाबाद में 12 देशी बम बरामद

कोतवाली नगर अन्तर्गत रिकाबगंज क्षेत्र में पापुलर गली में शुक्रवार को सुबह एक बैग में 12 देशी बम बरामद हुए। इसकी सूचना पाकर बम डिस्पोजल टीम सहित पुलिस विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुँच गए। बीडीएस टीम ने बम को निष्क्रिय कर दिया। इसकी पुष्टि एसएसपी आरकेएस राठौर ने की है।

एसएसपी श्री राठौर ने बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र अन्तर्गत पापुलर गली में स्थित कच्ची सराय के पास रहने वाले मोहम्मद असलम ने सुबह आठ बजे खबर दी की घर के बाहर उनकी साइकिल पर बैग में ढेर सारे बम रखे हुए हैं। यह सूचना मिलते ही एसएसपी सहित सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए।

बीडीएस टीम ने असलम के घर के बाहर खड़ी साइकिल पर रखे बैग को खोलकर देखा तो उसमें 12 देशी बम बरामद हुए। बीडीएस टीम ने इन बमों की जाँच कर निष्क्रिय कर दिया।

मोहम्मद असलम पुत्र अब्दुल सकूर ने पुलिस को बताया कि उसके भतीजे मोहम्मद अकरम का चौक मण्डी निवासी अयाज उर्फ अन्नी पुत्र नियाज अहमद से दुकानदारी को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। इसी के चलते करीब एक माह पहले अन्नी ने उसकी कार का शीशा भी तोड़ दिया था।

असलम का कहना है कि अन्नी ने धमकी दी थी कि वह किसी गम्भीर मामले में फँसाकर जेल भेजवा देगा। एसएसपी श्री राठौर ने बताया कि मोहम्मद असलम ने अयाज उर्फ अन्नी के खिलाफ कोतवाली नगर में तहरीर दी है।

एसएसपी श्री राठौर ने बताया कि अयाज उर्फ अन्नी पुत्र नियाज के खिलाफ आईपीसी की धारा 427 व 3/5 (8) विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जाँच नगर कोतवाली के उपनिरीक्षक ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह को सौंपी गई है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेश्वर तिवारी और नगर कोतवाल शमशोर सिंह को घटना पर सर्तक दृष्टि रखने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फैजाबाद में 12 देशी बम बरामद