class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माओवादियों ने स्कूल भवन उड़ाया

भाकपा-माओवादी के हथियारबंद दस्ते ने डुमरिया थाने के भदवर मध्य विद्यालय पर गुरुवार की रात हमला बोलकर चार कमरों को उड़ा दिया। माओवादियों ने स्कूल के भवन पर स्लोगन लिखा है जिसमें कहा गया है कि स्कूल भवन को प्रशासन पुलिस पिकेट बनाने से परहेज करे। यह भवन एक साल पहले बनाया गया था।

ग्रामीणों ने बताया कि रात करीब 11 बजे दो सौ की संख्या में भदवर मध्य विद्यालय के पास पहुंचे माओवादियों ने दो सिलेंडर बम लगाकर जबरदस्त विस्फोट किया जिससे दोमंजिले स्कूल के चार कमरे क्षतिग्रस्त हो गए। सिलेंडर बम स्कूल के बीचों बीच लगाए गए थे जिससे अन्य कमरों को भी क्षति पहुंची।

विद्यालय में आठ कमरे हैं। स्कूल के शिक्षक ने बताया कि इस घटना के बाद यहां पठन-पाठन कराना संभव नहीं है। माओवादी स्कूल में रखे चावल के बोरे भी अपने साथ ले गए। घटना के दूसरे दिन शुक्रवार की सुबह डुमरिया थाने की पुलिस ने वहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और ग्रामीणों से पूछताछ की।

बताया जाता है कि माओवादी स्कूल के बगल में रहे घर वालों को कुछ देर के लिए बाहर निकाल दिया था। विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास के एक-दो मकानों में दरारें पड़ गईं। ज्ञात हो कि नक्सलियों ने इन दिनों स्कूल और सामुदायिक भवनों को अपने निशाने पर ले रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माओवादियों ने स्कूल भवन उड़ाया