DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली से निराश अभिभावकों को फरीदाबाद के स्कूलों से राहत

नर्सरी एडमिशन को लेकर दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों से निराश अभिभावकों के लिए राहत की खबर है। पैरेंट्स अपने नैनिहाल का दाखिला एनसीआर के प्राइवेट स्कूलों में अभी भी करा सकते हैं।

शहर के कई स्कूलों में नर्सरी दाखिले के दौर अभी खत्म नहीं हुए हैं। वहीं नर्सरी दाखिला खत्म कर कई स्कूलों ने खाली सीटों पर दोबारा रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु कर दी है। पर नर्सरी दाखिले के लिए अभिभावकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। शीतकालीन अवकाश होने के कारण स्कूलों ने दाखिला प्रक्रिया स्थगित कर दी है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है।

शहर के अधिकतर प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी दाखिला के लिए रजिस्ट्रेशन सिंतबर में शुरु हो गए थे। दिल्ली में नर्सरी एडमिशन देर में होने के कारण वहां के अभिभावकों ने एनसीआर के स्कूलों में रजिस्ट्रेशन करा अपनी सीट पक्की कर ली थी। 
अब दिल्ली के स्कूलों में नर्सरी दाखिला शुरु होते ही अभिभावकों का रुख दिल्ली की ओर होने लगा है। ऐसे में शहर के कई स्कूलों में रजिस्ट्रेशन के बाद दाखिला होने के बावजूद नर्सरी कक्षा की कई सीट खाली है। स्कूल प्रबंधन इन सीटों के लिए दोबारा नर्सरी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु करने जा रहे हैं। जबकि कई स्कूलों में नर्सरी दाखिले के दौर दिल्ली की तर्ज पर अब शुरु हुए हैं।

मॉडर्न स्कूल सेक्टर-17 की प्रिंसिपल निलिमा जैन ने बताया कि उनके स्कूल में दिल्ली के छात्र भी दाखिला लेते हैं। इन छात्रों को ध्यान में रखते हुए दिसंबर में ही नर्सरी एडमिशन प्रक्रिया शुरु की गई है। स्कूल में ऑन द स्पॉट दाखिला दिया जाता है। फिलहाल स्कूल में विंटर वेकेशन चल रहे हैं। नर्सरी दाखिला प्रक्रिया स्कूल खुलने के बाद शुरु्र होगी।

रेयान इंटरनेशन स्कूल की प्रिंसिपल कपिला इंदु ने बताया कि स्कूल में नर्सरी दाखिले के दौर लगभग खत्म हो चुके हैं। प्री-नर्सरी कक्षा की सीट भर चुकी है। जबकि नर्सरी-वन में 12 बच्चों की सीट खाली हैं। इस सीट पर विंटर वेकेशन के बाद दाखिले लिए जाएंगे। अभिभावक चाहें तो छुट्टियों में भी स्कूल जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली से निराश अभिभावकों को फरीदाबाद के स्कूलों से राहत