class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तालिबान का वीडियो में दावा, अमेरिकी सैनिक को बनाया बंधक

तालिबान का वीडियो में दावा, अमेरिकी सैनिक को बनाया बंधक

तालिबान ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी कर उसमें बोवे बर्गढाल नाम के अमेरिकी सैनिक को बंधक के तौर पर दिखाया, जो पूर्वी अफगानिस्तान से पांच महीने पहले लापता हुआ था। अमेरिकी वायुसेना के सैनिक बोवे को अफगान तालिबान ने गत 30 जून को पाकतिका प्रांत से अपहत किया था। इसकी तुरंत पुष्टि नहीं हो सकी कि एपी और अन्य समाचार संगठनों को ईमेल पर भेजे गये इस नये वीडियो में दिखाया गया सैनिक बोवे ही है।

वीडियो में कैमरे के सामने सैनिक जैसे एक व्यक्ति को बैठे दिखाया गया है। उसने चश्मा पहन रखा है और उसके सिर पर रखा हेलमेट और उसकी पहनी वर्दी अमेरिकी सेना की प्रतीत होती है। बोल रहे इस व्यक्ति के नीचे शीर्षक लिखा है, युद्ध बंदी: बोवे रॉबर्ट बर्गढाल। इस दृश्य के एक ओर लिखा है, एक अमेरिकी सैनिक, जिसे अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के मुजाहिदीन ने कैद रखा है।

इस व्यक्ति ने खुद को बोवे ही बताया है जो अमेरिका के इदाहो के सन वैली में जन्मा। उसने अपना पद, जन्म स्थिति, रक्त समूह और मां का नाम भी बताया। वीडियो के शुरुआती हिस्से में उसने कहा, जब तक अमेरिकी जनता एक साथ खड़ी होकर इस बेतुकेपन को नहीं रोकेगी, यह महज एक और वियतनाम साबित होता रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तालिबान का वीडियो में दावा, अमेरिकी सैनिक को बनाया बंधक