DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यू ईयर की मस्ती में डूबे अफसर, चले छुट्टियां मनाने

क्रिसमस, मोहर्रम, फिर नया साल। त्यौहारों की छुट्टियां क्या पड़ीं, अफसरों की जैसे मौज आ गई है। छुट्टियों का गिफ्ट मिला है तो हर कोई छुट्टी पर भाग रहा है। सबसे गजब हाल प्रशासन का है, जिसमें सिवाय एक एडीएम सिटी के कोई यहां नजर नहीं आ रहा। जैसे इस वक्त डीएम भी वही हैं और सीडीओ भी वही। कुछ मजिस्ट्रेट भी छुट्टी पर हैं तो उनका काम भी उन्हीं के जिम्मे है।

सिर्फ अधिकारी ही नहीं, कर्मचारी तक सब काम छोड़कर छुट्टी भाग रहे हैं तो उसकी भी खास वजह हैं। दरअसल, क्रिसमस की छुट्टी के बाद शनिवार को दफ्तर खुलने हैं। अगले दिन संडे। फिर सोमवार यानी 28 तारीख को मोहर्रम का अवकाश। साथ में सीएल भी लगा दी जाएं तो छुट्टियों का यह पैकेज पूरे सात दिन का हो जा रहा है। मतलब, फिर नए साल में नई तरह से काम शुरू करने की आजादी मिल रही है। इसलिए हर कोई छुट्टी लेकर भागता नजर आ रहा है।

विकास भवन के मुखिया सीडीओ अपनी शादी की वजह से पहले ही अवकाश पर चल रहे थे। अब डीएम के छुट्टी पर जाने की खबर है। वैसे, डीएम के मोहर्रम से पहले लौट आने की खबर है। मगर एडीएम फाइनेंस, कुछ मजिस्ट्रेट, ज्यादातर विभागों के मुखिया भी सीएल की अर्जी देकर परिवारों के साथ इधर-उधर रवाना हो लिए हैं। यह जानते हुए भी कि मोहर्रम पर शांति व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

सब छुट्टी पर हैं तो सबका काम एडीएम सिटी एसके श्रीवास्तव संभाल रहे हैं। जैसे, टेंशन के वक्त डय़ूटी और फर्ज का इम्तहान देना उन्हीं की जिम्मेदारी है।

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यू ईयर की मस्ती में डूबे अफसर, चले छुट्टियां मनाने