अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना में हिंसा जारी, मंत्रियों की मुख्यमंत्री से मुलाकात

तेलंगाना में हिंसा जारी, मंत्रियों की मुख्यमंत्री से मुलाकात

आंध्र प्रदेश में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम में एक रणनीति के तहत तेलंगाना क्षेत्र के मंत्रियों ने शुक्रवार को हैदराबाद में मुख्यमंत्री के रौसेया से मुलाकात की जबकि पृथक राज्य की मांग को लेकर हैदराबाद और दस जिलों में हिंसा जारी है।

तेलंगाना क्षेत्र के मंत्रियों ने गुरुवार की रात ही सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का निर्णय लिया था। इसके साथ ही अपनी मांग कांग्रेस आलाकमान तक पहुंचाने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेगा।

मुख्यमंत्री के साथ मंत्रियों की इस मुलाकात को गुरुवार की रात लिए गए निर्णय के परिप्रेक्ष्य में देखा जा रहा है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस.राजशेखर रेड्डी के पुत्र और सांसद वाई.एस.जगमोहन रेड्डी के विश्वासपात्र सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कोमाती रेड्डी वेंकट रेड्डी ने गुरुवार की देर रात अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को फैक्स कर दिया। सूत्रों ने बताया कि हालांकि तेलंगाना क्षेत्र के मंत्रियों के तत्काल इस्तीफा की उम्मीद नहीं है।

इस बीच हैदराबाद शहर और दस तेलंगाना जिलों में हिंसा जारी है। तेलंगाना की संयुक्त संघर्ष समिति ने यूनाइटेड क्रिश्चन एसोसिएशन के आग्रह पर शुक्रवार को क्रिसमस के मौके पर बंद में छूट देने की घोषणा की है। जेएसी के 48 घंटे के बंद के पहले दिन क्षेत्र में हिंसा की कुछ घटनाएं हुई थी।

हैदराबाद और दस जिलों में भड़की हिंसा के मद्देनजर केन्द्र को चार हजार विशेष पुलिस बलों को वहां भेजना पडा़ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेलंगाना में हिंसा जारी, मंत्रियों की मुख्यमंत्री से मुलाकात