DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गौटी और विराट की जमकर तारीफ की वीरू ने

गौटी और विराट की जमकर तारीफ की वीरू ने

कार्यवाहक कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने शतकवीर गौतम गंभीर और विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए श्रीलंका पर चौथे वनडे में जीत का श्रेय दिल्ली के अपने इन दोनों साथियों को दिया।

सहवाग ने भारत की सात विकेट से जीत के बाद कहा कि हमारी बल्लेबाजी लाइन अप मजबूत है और इसलिए मैं श्रीलंका का स्कोर बड़ा मानकर नहीं चल रहा था। मैं और तेंदुलकर जल्दी आउट हो गए लेकिन गौतम और विराट ने बेहतरीन पारियां खेलीं। इन दोनों को जीत का श्रेय जाता है।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 315 रन बनाये । भारत ने गंभीर के नाबाद 150 रन और विराट के 107 रन की मदद से 48.1 ओवर में तीन विकेट पर 317 रन बनाकर सीरीज अपने नाम की।

सहवाग ने कहा कि अपना पहला वनडे शतक जमाने वाले कोहली ने मौके का अच्छा फायदा उठाया, जिन्हें घायल युवराज सिंह की जगह टीम में लिया गया था। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि कोहली प्रतिभाशाली है और उसने यहां मौका मिलने पर बेहतरीन पारी खेली। उसने चैंपियंस ट्रॉफी और श्रीलंका के खिलाफ जो पिछला मैच खेला उसमें भी अर्धशतक जमाया था। हमें उस पर गर्व है।

सहवाग ने इसके साथ ही कहा कि अगर उन्होंने टॉस जीता होता तो भी वह पहले फील्डिंग का फैसला करते। ईडन गार्डंस में इस मौसम में ओस की भूमिका अहम होती है।

तिलकरत्ने दिलशान को जल्दी आउट करने का श्रेय उन्होंने सचिन तेंदुलकर को दिया। सहवाग ने कहा कि तेंदुलकर ने दिलशान को उनके पांवों पर गेंदबाजी करने की सलाह दी थी और यह रणनीति कारगर साबित हुई। उन्हें जल्दी आउट करवाने का श्रेय तेंदुलकर को जाता है।

श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने भी गंभीर और कोहली की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गौतम और कोहली ने वास्तव में बेजोड़ पारियां खेलीं। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उससे भारत जीत का हकदार था।  उन्होंने इसके साथ ही अपने सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा की भी तारीफ की जिन्होंने शतक जमाया, लेकिन अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से वह निराश दिखे।

संगकारा ने कहा कि हमने वास्तव में अच्छी शुरूआत की। उपुल थरंगा ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की और हमारी बल्लेबाजी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती रही। हमारा स्कोर अच्छा था और लखमल-सूरज ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों ने पर्याप्त सहयोग नहीं मिला। हमारे तेज गेंदबाजों को अधिक अनुशासित गेंदबाजी करनी चाहिए थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गौटी और विराट की जमकर तारीफ की वीरू ने