DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिसमस मास के दौरान महिला ने दिया धक्का, पोप गिरे

क्रिसमस मास के दौरान महिला ने दिया धक्का, पोप गिरे

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सेंट पीटर्स बिसिलका में गुरुवार को आयोजित समारोह के दौरान एक महिला के धक्के से पोप बेनेडिक्ट गिर पडे़। हालांकि इस घटना में 82 वर्षीय पोप को कोई चोट नहीं आई और उन्होंने मुख्य गलियारे से धर्मसंदेश पढ़ा।

वेटिकन के प्रवक्ता फादर फेडेरिको लोम्बार्डी ने बताया कि सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए एक महिला पोप पर गिर पड़ी, जिसके धक्के से पोप भी गिर पडे। घटना के बाद पुलिस ने इस महिला को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि महिला की मानिसक स्थिति ठीक नहीं है। पुलिस इस महिला से पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

यह महिला फ्रांसीसी कार्डिनल रोजर एचीग्ररे से भी टकराई, जिन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। प्रवक्ता ने बताया कि 87 वर्षीय कार्डिनल के जांघ की हड्डी में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। यह वही महिला है, जिसने पिछले वर्ष भी इस समारोह के दौरान पोप के समीप जाने के लिए सुरक्षा घेरा तोड़ा था।

टेलीविजन पर दिखाए जा रहे दृश्यों के मुताबिक यह महिला लाल रंग का पोशाक पहने थी। इस घटना ने एक ओर जहां वेटिकन के सुरक्षाकर्मिंयों को हिला कर रख दिया, वहीं सारे बिशप भी चकित हैं।

वेटिकन में आयोजन का समय इस बार थोडा बदल दिया गया था। वहां पारंपिरक क्रिसमस मास दो घंटे पहले हुआ। पोप बेनेडिक्ट 16वें ने स्थानीय समयानुसार 10 बजे विशेष सर्विस आयोजित की, क्योंकि वेटिकन के अधिकारी नहीं चाहते थे कि 82 साल के पोप क्रिसमस के दौरान ज्यादा थक जाएं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्रिसमस पर पोप को महिला ने धक्का देकर गिराया