class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवती की हिम्मत ने बचाया भालू से

सीटीआर के सीमावर्ती इलाकों में जंगली जानवरों का आतंक थमने का नाम नही ले रहा है, एक भालू ने गाँव में अपने घर के आँगन में खडी युवती पर पीछे  से हमला करके उसको अपनी बाँहों में जकड लिया, युवती द्वारा हमलावर भालू का डटकर मुकाबला किया गया। बाद में युवती का शोर सुनकर इकट्ठे हुए ग्रामीणों ने युवती को भालू के चंगुल से मुकत कराकर भालू को जंगल की ओर भगाया।

बताया जा रहा है कि समीपवर्ती ग्राम भोगपुर निवासी सोहन लाल की 16 वर्षीय पुत्री गगनदीप कौर पर अचानक एक भालू ने उस समय हमला करके अपनी बाँहों में जकड़ लिया जब उसके परिजन खेत में गये हुए थे तथा वह शाम के समय अपने घर के आँगन में खडी होकर घरेलू कार्य कर रही थी।

पीछे से पकडे जाने पर युवती ने भी अपने हाथ पीछे की ओर करके उसे पकडने की कोशिश की तो भालू की मूँछ के बाल उसके हाथ में आ गये फिर कया था भालू ने अपने ऊपर हमले की आशंका को देखते हुए युवती के सामने की ओर आकर हमला करने का प्रयास किया।    

बताया जा रहा है कि युवती हिम्मत दिखाते हुए भालू से भिड़ गयी तथा दोनों के बीच करीब बीस मिनट तक नूराकुश्ती चलती रही, इसी दौरान युवती शोर भी मचाती रही उसके  चीखने की आवाजें सुनकर अनेक ग्रामीण एकत्र गये तथा काफी मशककत करने के बाद युवती को भालू के चंगुल से मुकत कराकर भालू को जंगल की ओर भगाया।

इस घटना से भयभीत ग्रामीणों ने कार्बेट प्रशासन से जंगली जानवरों द्वारा आवादी क्षेत्रों में घुसकर लगातार की जा रही हिंसक वारदातों पर अंकुश लगाये जाने की माँग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवती की हिम्मत ने बचाया भालू से