अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिल्म देखने में अब और होगी जेब ढीली!

मल्टीप्लेक्स में फिल्में देखना अब और महँगा हो गया है। ‘थ्री इडियट’ को मिले जबरदस्त प्रचार और लोगों की उत्सुकता को देखते हुए राजधानी के मल्टीप्लेक्स ने अपनी टिकट दरों में 10 रुपए से लेकर 50 रुपए का बड़ा इजाफा किया है।

ये दरें फिल्म के गुरुवार को हुए फिल्म के पूर्व प्रदर्शनों के साथ लागू कर दी गईं और शुक्रवार से मल्टीप्लेक्स की सभी फिल्मों पर लागू होंगी। रैंचो (आमिर खान) जो शहर-शहर घूमकर लोगों को अँगूठियाँ बाँट रहे थे अब उसका पूरा मूल्य वसूल लेना चाहते हैं। मल्टीप्लेक्स ने आपसी सहमति के साथ पूरे देश में टिकट दरों मेंबढ़ोत्तरी की है। हालांकि एकल छविगृहों ने अभी दरों में वृद्धि नहीं की है।

पीवीआर ने हाल में ही दरों में बढ़ोत्तरी की थी। गुरुवार से अब उसकी दरें और बढ़ गई हैं। एक बजे के पूर्व के उसके शो के टिकट जो कुछ महीने पहले तक 90 रुपए के थे अब बढ़कर 130 रुपए हो गए हैं। इन्हें कुछ समय पहले बढ़ाकर 110 रुपए कर दिया गया था।

इसी प्रकार एक बजे के बाद के टिकट 140 रुपए से बढ़ाकर 150 रुपए कर दिए गए हैं। इसी प्रकार वेव मल्टीप्लेक्स ने अपने टिकटों में 10 से 50 रुपए तक की बढ़ोत्तरी की है। उसके गोल्ड श्रेणी के टिकट अब दो सौ रुपए की जगह 250 रुपए में मिलेंगे।

इसी प्रकार इस मल्टीप्लेक्स में शुक्रवार से रविवार तक 12 बजे के पूर्व के जो टिकट 90 रुपए (क्लासिक) थे, वे सौ रुपए हो गए हैं और 110 रुपए  (प्रीमियम)  वाले टिकट अब 130 रुपए के हो गए हैं। इसी प्रकार 12 बजे के बाद के शो में 110 और 130 रुपए के टिकटों में भी 20-20 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। सप्ताह के अन्य दिनों के टिकट भी 20 से 30 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं।

फन सिनेमाज के टिकट पहले से ही अन्य मल्टीप्लेक्सों की तुलना में थोड़े अधिक थे। यहाँ भी टिकटों में 10-10 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। अब यहाँ 150 रुपए और 160 रुपए के टिकट हैं। आईनॉक्स में भी गुरुवार से टिकटों की दरों में 20 रुपए की वृद्धि कर दी गई है।

इस वृद्धि के साथ खास बात यह है कि यह ‘थ्री इडियट’ को लेकर लोगों के उत्साह को देखते हुए चुपके से लागू की गई है लेकिन इसे सभी फिल्मों पर लागू कर दिया गया है। जानकार मानते हैं कि अब यह वृद्धि वापस नहीं होगी और ‘थ्री इडियट’ के बाद भी यही दरें लागू रहेंगी।

वैसे, सिनेप्रेमियों के लिए राहत की बात यह है कि अभी एकल परदों वाले छविगृहों ने टिकटों की दरें नहीं बढाई हैं। मल्टीप्लेक्सों के साथ यह फिल्म एकल परदे वाले कई प्रमुख छविगृहों में भी प्रदर्शित हुई है। राजधानी में इसे नावेल्टी के दोनो ही छविगृहों-लालबाग और अलीगंज के साथ ही प्रतिभा में भी देखा जा सकता है।

नावेल्टी इसे अपने सुबह के शो में भी दिखा रहा है। अभी तक इस शो में पुरानी या अंग्रेजी फिल्में ही दिखाई जाती थीं। ‘थ्री इडियट’ के लिए नावेल्टी ने सुबह के शो की दरें जरूर बढ़ा दी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिल्म देखने में अब और होगी जेब ढीली!