DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रोफेशनल किलर थे लोहा व्यापारी के हत्यारे

लोहा व्यापारी देवीशंकर की हत्या पूरी प्लानिंग के साथ की गई। आशंका है कि रंजिश के चलते सुपारी देकर हत्या कराई गई। इस संबंध में पुलिस को मेरठ व बागपत के प्रोफेशनल बदमाशों पर शक है। जिस तरह से पूरी वारदात की गई उससे साफ तौर पर जाहिर है कि बदमाशों का मकसद केवल उनकी हत्या करना था।

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने गोली मारने के बाद पूरी पुष्टि की है कि कहीं वह जिंदा तो नहीं है। एक गोली सिर से पार होकर जमीन में धंसी मिली है। मौके से .32 बोर के खोखे मिले हैं। जिससे साफ तौर जाहिर होता है कि हत्या में पिस्टल का इस्तेमाल किया गया।

पुलिस ने माना कि देवीशंकर व उनके ड्राइवर सुनील का गन पांइट पर अपहरण किया गया। इसके लिए बदमाशों ने दूसरी गाड़ी का इस्तेमाल किया। गुलधर फाटक के पास मिली उनकी गाड़ी मंगलवार रात साढ़े आठ बजे से वहां खड़ी हुई थी। जबकि 7:55 पर देवीशंकर ने अपनी पत्नी से फोन करके जल्दी घर लौट आने की बात कही थी। मोबाइल की लोकेशन भी उसी एरिया में मिली है।

इससे साफ तौर जाहिर है कि बदमाशों ने दोनों को गन पांइट पर दूसरी गाड़ी में बिठाया व उनके दूसरे साथियों ने गाड़ी को गुलधर फाटक के पास ले जाकर खड़ा कर दिया। जिन भी बदमाशों ने वारदात की वे यहां के रास्तों से अच्छी तरह वाकिफ थे। उसके बाद बदमाशों ने मोदीनगर क्षेत्र में गांवड़ी रजवाहे के पास जाकर वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

एसएसपी अखिल कुमार का कहना है कि पहले पुलिस लूट की थ्योरी को लेकर भी मामले की जांच कर रही थी, लेकिन गाड़ी बरामद होने के बाद यह साफ है कि बदमाशों का मकसद सिर्फ हत्या करना था। गोली बिल्कुल कनपटी से सटा कर व जमीन में लिटा कर मारी गई ताकि जिंदा रहने की कोई गुजाइंश ही न बचे। हो सकता है कि उनकी किसी से रंजिश रही हो और सुपारी देकर वारदात कराई गई हो। पुलिस इस एंगल को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। सुपारी लेकर हत्या करने वाले मेरठ व बागपत के कुछ बदमाशों पर पुलिस को शक भी है। 

एसएसपी का कहना है कि जांच में लोहा व्यापारी का भी अपराधिक इतिहास मिला है। थाना सिहानी में उनकी हिस्ट्रीशीट भी मौजूद है जिसकी वर्ष 2002 में निगरानी बंद कर दी गई। उनके सट्टे का कामकरने व सट्टे में पैसा लगा होने की बात भी कही जा रही है। हालांकि इस बात की पुख्ता तौर पर पुष्टि केस के पूरे खुलासे के बाद ही की जा सकती है। उनके किस तरह के लोगों से संपर्क थे इसकी भी जांच की जा रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रोफेशनल किलर थे लोहा व्यापारी के हत्यारे