अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाद की कालाबाजारी को लेकर छापा, मैनेजर व अधिकारी निलंबित

खाद की कालाबाजारी करने की शिकायत पर एक खाद बैंक पर वीरवार को छापा मारा गया। इसमें कालाबाजारी के आरोपी खाद बैंक मैनेजर व एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है। डीसी प्रवीण कुमार के आदेश पर कृषि विभाग डिप्टी डायरेक्टर रणबीर सांगवान और तहसीलदार चंद्रप्रकाश ने छापा मारा। इससे खाद बैंक कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

शहर में खाद को लेकर कालाबाजारी जोरों पर है। किसानों को खाद मिलना मुश्किल हो रहा है। सूबे के करीब 80 किसानों ने खाद न मिलने को लेकर डीसी प्रवीन कुमार को शिकायत की। डीसी के आदेश पर वीरवार को कृषि विभाग डिप्टी डायरेक्टर रणबीर सांगवान और तहसीलदार चंद्रप्रकाश के नेतृत्व में ददसिया, खेड़ी पुल वगांव नचौली के खाद के मिनी बैंक पर छापा मारा गया। जहां ददसिया व खेड़ी बैंकों में करीब 1200 कट्टों की कालाबाजारी का खुलासा हुआ। इस पर कार्रवाई करते हुए ददसिया बैंक मैनेजर तथा खेड़ी बैंक के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

ददसिया, पलवली, बादशाहपुर, तिगांव, भूपानी व नचौली के किसानों के लिए प्रति 1200 कट्टे खाद तीन मिनी बैंकों को भेजी गई थी। लेकिन वह खाद किसानों तक नहीं पहुंच भूपानी में कहीं बाहर ही बेच दी गई। खाद नहीं मिलने से किसानों को खेती में परेशानी आ रही थी। वह मिनी बैंक चक्कर काट थक चुके थे।

बैंक मैनेजर और अधिकारियों से खाद की मांग करने पर किसानों को खाद नहीं आने का जवाब मिल रहा था। इस पर इन गांवों के करीब 80 किसानों ने डीसी ऑफिस पर गुहार लगाई। डीसी प्रवीन कुमार ने डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। आदेश पर अमल करते हुए एक टीम गठित की गई। इसमें दो मिनी बैंक में घोटाले और अनियमिताओं का पता चला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खाद की कालाबाजारी को लेकर छापा, मैनेजर व अधिकारी निलंबित