class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब बदल गया हैरी पॉटर

अब बदल गया हैरी पॉटर

हैरी पॉटर एंड द हाफ ब्लड प्रिंस इस कड़ी की सबसे नई फिल्म है़। हैरी की पहली फिल्म और इस फिल्म में करीब दस साल का फासला है और इस दौरान एक पूरी पीढ़ी जवान हो चुकी है। पहली फिल्म के वक्त जो टीन एजर थे, अब उम्र के दूसरे पड़ाव पर आ चुके हैं। हैरी पॉटर भी अपनी पहली फिल्म से अब तक के सफर में काफी बदल चुका है। छोटा सा वह बच्चा अब बड़ा हो गया है। पॉटर की नई फिल्म में फंतासी के साथ-साथ प्यार, इश्क और मोहब्बत पर भी काफी जोर दिया गया है।

पॉटर की भूमिका में डैनियल रेडक्लिफ केजीवन में प्यार की बहार आती दिखाई दी है। हैरी पॉटर सिर्फ एक किरदार ही नहीं है, बल्कि एक पूरी पीढ़ी के लिए एक जुनून बन चुका है। पॉटर से शोहरत की नई बुलंदियों को छूने वाली ब्रिटिश लेखिका जे.के. रोलिंग 1997 में इस किरदार को लेकर आईं। कागजों पर उतरी इस कहानी ने दुनियाभर के बच्चों को हैरी पॉटर का दीवाना बना दिया। जो लोग किताबों पर अपना बहुत ज्यादा समय देना पसंद नहीं करते, उन्हें सिल्वर स्क्रीन ने प्यारे से हीरो पॉटर से रूबरू कराया। फिल्म के बाद तो बस चारों तरफ एक ही नाम था, सिर्फ हैरी पॉटर। 

1999 से लेकर अब तक दुनिया कई बदलावों से गुजर चुकी है, लेकिन कुछ बदलाव चाह कर भी नहीं हो पाए हैं। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि अब तक सिनेमा के इतिहास में किसी सीरीज की फिल्मों ने इतना कारोबार नहीं किया, जितना पॉटर की फिल्में कर चुकी हैं। एक अनुमान के तौर पर इस सीरीज की 8 फिल्में 5 अरब 4 करोड़ डॉलर की कमाई कर चुकी हैं। 1997 से शुरू हुए इस फिल्मी सफर में हैरी पॉटर 2009 तक सचमुच बदल गया।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब बदल गया हैरी पॉटर