फोटो गैलरी

Hindi Newsरणवीर हत्या में 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई के आरोप

रणवीर हत्या में 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई के आरोप

देहरादून में गत तीन जुलाई को राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की यात्रा के दौरान कथित फर्जी मुठभेड़ में मारे गए रणवीर मुठभेड़ कांड में सीबीआई ने 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का...

रणवीर हत्या में 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई के आरोप
एजेंसीThu, 24 Dec 2009 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून में गत तीन जुलाई को राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की यात्रा के दौरान कथित फर्जी मुठभेड़ में मारे गए रणवीर मुठभेड़ कांड में सीबीआई ने 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या और सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। वहीं रणवीर और उसके चार साथियों के खिलाफ भी आरोप पत्र पेश किया है।

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार ने गुरुवार को बताया कि रणवीर और उसके साथियों के खिलाफ लूट, मारपीट, अवैध हथियार रखने और चोरी की मोटर साइकिल का इस्तेमाल करने सहित कुछ अन्य धाराओं के तहत आरोप पत्र सीबीआई द्वारा विशेष अदालत के समक्ष पेश किया गया।

रणवीर मुठभेड़ मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने मुठभेड़ में शामिल पुलिसकर्मियों पर रणवीर की हत्या का आरोप लगाया है और इस सिलसिले में सीबीआई की विशेष अदालत के समक्ष गत मंगलवार को आरोप पत्र दाखिल कर दिया था।

सीबीआई ने आरोप पत्र में दावा किया है कि गत तीन जुलाई को धाराचौकी के तत्कालीन उप निरीक्षक जी डी भट्ट से पिस्तौल छीनने की घटना के बाद पुलिसकर्मियों ने रणवीर को उठा लिया और बाद में उसको गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें