class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेलंगाना पर `इस्तीफा राजनीति', 11 कांग्रेसी सांसद देंगे इस्तीफा

तेलंगाना पर `इस्तीफा राजनीति', 11 कांग्रेसी सांसद देंगे इस्तीफा

पृथक तेलंगाना राज्य के गठन पर केंद्र सरकार की ताजा घोषणा के विरोध स्वरूप क्षेत्र के 11 कांग्रेसी सदस्यों ने गुरुवार को इस्तीफा देने का निर्णय किया है।


बहरहाल, अभी यह स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है कि केंद्रीय मंत्री एस जयपाल रेड्डी इस्तीफा दे रहे हैं या नहीं। रेड्डी तेलंगाना क्षेत्र से सांसद हैं। पिछली रात केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम के बयान के बाद 11 सांसदों ने आंध्र भवन में मुलकात की और अपनी रणनीति तय की।

चिदंबरम ने कहा था कि नौ दिसंबर के बाद से पृथक तेलंगाना राज्य पर स्थिति बदली है और इस मुद्दे पर सभी पक्षों से व्यापक विचार-विमर्श किये जाने की जरूरत है।
 तेलंगाना क्षेत्र की एक कांग्रेसी सांसद मधु यास्की ने संवाददाताओं से कहा कि अभी यह निर्णय नहीं किया गया है कि इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिया जायेगा या लोकसभा अध्यक्ष को।

बहरहाल, उन्होंने कहा है कि सोनिया गांधी को उनकी ओर से सरकार के कदम के विरोध से अवगत करा दिया जायेगा। इस बीच, सांसदों की जयपाल रेड्डी से मुलाकात करने और उन्हें अपने निर्णय से अवगत कराने की भी योजना है।

सांसदों ने कहा कि जयपाल रेड्डी केंद्रीय मंत्री है, इसके मद्देनजर वह अन्य श्रेणी में आते हैं और उनकी ओर से निर्णय कई बातों को ध्यान में रखते हुए लिया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेलंगाना पर `इस्तीफा राजनीति', 11 कांग्रेसी सांसद देंगे इस्तीफा