अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राव ने दिया इस्तीफा, 48 घंटे के बंद का आह्वान

राव ने दिया इस्तीफा, 48 घंटे के बंद का आह्वान

तेलंगाना मुद्दे पर केंद्र के रूख का विरोध करते हुए टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव और क्षेत्र के 29 अन्य जनप्रतिनिधियों ने पार्टी लाइन से उपर उठते हुए बुधराव रात इस्तीफा दे दिया। इस सामूहिक इस्तीफे का नेतृत्व करते हुए राव ने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को बुधवार शाम अपना इस्तीफा फैक्स कर दिया है। उनके इस्तीफे के तुरंत बाद मेडक से टीआरएस सांसद एम विजयाशांति ने भी इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस, तेदेपा, टीआरएस और प्रजा राज्यम पार्टी के तकरीबन 30 विधायकों ने बुधरात रात अंतिम खबर मिलने तक अपना अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

राव ने घोषणा की है कि गुरुवार से 48 घंटों के बंद का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री पी चिदंबरम के बयान से ऐसा लगता है कि तेलंगाना मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के बयान से उन्हें एक बार फिर निराशा हुयी है।

राव ने कांग्रेस नेता जना रेड्डी के आवास पर कहा कि समयसीमा के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है आम सहमति के नाम पर क्या वे 150 साल लेंगे, तेलंगाना के गठन के लिए वे कितना समय ले रहे हैं। इस मौके पर अन्य दलों के नेता भी मौजूद थे।

क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद राव ने कहा कि बैठक में एक संयुक्त कार्य समिति गठित किए जाने का फैसला किया गया है। कार्यसमिति की गुरुवार को बैठक होगी जिसमें अगली रणनीति के बारे में विचार विमर्श किया जाएगा। राव ने कहा कि हम ग्राम पंचायत से नगरपालिका तथा विधायक और सांसद तक सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की मांग पर हम कभी समझौता नहीं करेंगे। हम तेलंगाना हासिल करने तक संघर्ष करेंगे।

उन्होंने गुरुवार से 48 घंटों के बंद का आहवान किया और छात्रों तथा सभी वर्गों से इसे सफल बनाने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों और युवाओं से अपील की कि वे अपनी भावना पर काबू रखें और ऐसा कुछ नहीं करें जिससे उनके जीवन के लिए खतरा पैदा हो जाए। राव ने कहा कि तेलंगाना के विधायकों के इस्तीफे के बाद रोसैया सरकार अल्पमत में आ जाएगी और उन्हें पद पर बने रहने का कोई 'नैतिक अधिकार' नहीं रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राव ने दिया इस्तीफा, 48 घंटे के बंद का आह्वान