अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं पर ध्यान देगा आयोग

राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने अब सूबे की अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं की दिक्कतें हल करने का बीड़ा उठाया है। आयोग के चेयरमैन एस.एम.ए. काजमी ने आगामी 23 जनवरी को प्रदेश के सभी अल्पसंख्यक इण्टर व डिग्री कॉलेजों के प्रबंधकों की एक बैठक बुलाई है।

राजधानी के सप्रू मार्ग स्थित उद्यान भवन के सभागार में आयोजित होने वाली इस बैठक में इन शिक्षण संस्थाओं की सभी समस्याओं का ब्यौरा पेश किया जाएगा और उनके निदान के लिए आने वाले सुझावों के आधार पर ठोस निर्णय लिये जाएंगे और शासन को आयोग संस्तुति भेजेगा।

आयोग के चेयरमैन ने यह फैसला इन शिक्षण संस्थाओं के एक प्रतिनिधि मण्डल से हुई मुलाकात के बाद किया है। इसी क्रम में आयोग ने मोअल्लिम-ए-उर्दू एसोसिएशन की समस्याओं के निराकरण की भी पहल की है।

इस बाबत आयोग के चेयरमैन ने मोअल्लिम-ए-उर्दू एसो. के प्रदेश अध्यक्ष हिसामुद्दीन द्वारा दिये गए प्रत्यावेदन को स्वीकार करते हुए मोअल्लिम-ए-उर्दू की माँगों पर संघर्ष कर रहे सभी लोगों से आग्रह किया है कि वह आपस में सामंजस्य बनाते हुए अपनी समस्याओं को एकरूपता दें और उसके बाद एक प्रतिनिधिमंडल पूरी गम्भीरता के साथ अपना पक्ष आयोग के समक्ष पेश करे। आयोग तारीख तय करके मामले की सुनवाई करेगा और उसके बाद उचित व उपयुक्त संस्तुति सरकार को भेजी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थाओं पर ध्यान देगा आयोग