अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों ने जेसीबी समेत चार गाड़ियां फूंकीं

गुरुआ प्रखंड में रोड निर्माण के कार्य में लगे ठेकेदार के कैंप पर मंगलवार की रात नक्सली संगठन सशस्त्र पीपुल्स मोर्चा (एसपीएम)के हथियारबंद दस्ते ने जेसीबी मशीन सहित चार गाड़ियां फूंक दीं। नक्सलियों ने कर्मचारियों की जमकर पिटाई की और उनके मोबाइल और पैसे छीन लिए। एसपीएम के दस्ते ने भाकपा-माओवादी मुर्दाबाद और एसपीएम जिंदाबाद के नारे लगाए और ठेकेदार को लेवी के लिए धमकी दी। नक्सली दस्ता घटना को अंजाम देकर इत्मीनान से निकल गया।

एसपीएम के दस्ते ने गुरुआ बाजार से सटे बड़ही बिगहा गांव के निकट सड़क निर्माण कंपनी मगध कंस्ट्रक्शन के कैंप पर धावा बोल दिया। नक्सलियों ने वहां पर खड़ी जेसीबी, ट्रैक्टर,मोटरसाइकिल और एक जेड डी वाहन को फूंक दिया।

वाहनों को फूंकने के पहले कैंप में मौजूद आठ कर्मचारियों की नक्सलियों ने जमकर पिटाई की और उनका मोबाइल आदि छीन लिए। एसपीएम के दस्ते ने दहशत फैलाने के लिए तीन-चार राउंड हवाई फायरिंग भी की। उनलोगों ने दीवाल पर पोस्टर भी चिपकाया जिसमें भाकपा-माओवादी मुर्दाबाद लिखा है।

बताया जाता है कि इस घटना का अंजाम लेवी के लिए दिया गया है। कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी ने बताया कि करीब 11 बजे रात नक्सलियों ने धावा बोला था और वाहनों को फूंककर पचास लाख रुपए की क्षति पहुंचाई है। घटना के काफी देर बाद पुलिस वहां पहुंची और स्थिति का जायजा लिया। मुंशी के बयान पर अज्ञात नक्सलियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है।

विदित हो कि मगध कंस्ट्रक्शन कंपनी प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत गुरुआ के बड़ही बिगहा -चाल्होपुर और बड़ही बिगहा-कठवारा सड़क का निर्माण कर रही है। नक्सलियों की इस घटना से सड़क निर्माण का कार्य बंद हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों ने जेसीबी समेत चार गाड़ियां फूंकीं
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST