class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विश्व चैम्पियनशिप में अपनी टीम को लेकर आनंद मौन

विश्व चैम्पियनशिप में अपनी टीम को लेकर आनंद मौन

विश्वनाथन आनंद अगले साल वेसलीन टोपालोव के खिलाफ होने वाले विश्व चैंपियनशिप मुकाबले से पहले अपनी टीम का खुलासा नहीं करना चाहते और इस मसले पर उन्होंने चुप्पी साध रखी है।

आनंद ने कहा कि मैं आपको डेनमार्क के पीटर हेन नीलसन का नाम ले सकता हूं लेकिन किसी और का नाम नहीं बताऊंगा। दो साल पहले विश्व चैम्पियन बने आनंद ने पिछले साल रूस के ब्लादीमिर क्रामनिक को हराकर यह खिताब बरकरार रखा था। उन्होंने कहा कि यदि मैं नाम बता भी दूं तो मेरे विरोधी को इस पर भरोसा नहीं होगा।

आनंद अगले साल पांच अप्रैल से बुल्गारिया के सोफिया में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में भाग लेंगे जिसमें स्थानीय सितारे टोपालोव के खिलाफ उन्हें 12 से अधिक गेम खेलने हैं। यह पूछने पर कि खिताबधारी होने का क्या उन पर अतिरिक्त दबाव होगा तो आनंद ने कहा कि इससे कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। एक बार गेम शुरू होने के बाद ये बात बेमानी हो जाती है।

तैयारियों के बारे में पूछने पर आनंद ने कुछ खास नहीं बताया लेकिन कहा कि वह अपनी ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं काफी तैयारी कर रहा हूं। जर्मनी में पिछले साल हुई चैम्पियनशिप से पहले भी मैंने ऐसा ही किया था। मैं अपनी टीम के साथ काफी मेहनत कर रहा हूं। जब पूरी दुनिया की नजरें आप पर हो तो हर गेम को काफी बारीकी से खेलना होता है।

आनंद ने कहा कि जनवरी में कोरस टूर्नामेंट के बाद मुझे कई और टूर्नामेंट खेलने हैं। इस साल अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में नहीं दिखे आनंद ने इस बात पर जोर दिया कि उन्हें इसके लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने कहा कि इसके लिए मेरे समकालीन खिलाड़ियों को श्रेय देना चाहिए जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने कुछ मैच अच्छे नहीं खेले लेकिन काफी प्रयोग किए। मुझे कुछ कमियों का पता चला है जिन्हें दूर करने की कोशिश करूंगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विश्व चैम्पियनशिप में अपनी टीम को लेकर आनंद मौन