class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किंग की राह पर सोरेन, मरांडी ने कहा परहेज नहीं

किंग की राह पर सोरेन, मरांडी ने कहा परहेज नहीं

झारखण्ड में ताजा रुझानों से उत्साहित झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने ऐलान किया है कि वह उसी गठबंधन का साथ देगा जो उनके नेता शिबू सोरेन को बतौर मुख्यमंत्री स्वीकार करेगा। झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबू लाल मरांडी ने भी कहा है कि उन्हें सोरेन से परहेज नहीं है।

राज्य में बुधवार सुबह आरंभ हुई मतगणना से मिल रहे रुझानों से त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर उभर रही है। झामुमो कुल 81 सीटों में से 19 पर आगे है।  पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने आईएएनएस से कहा, ''हम उन्हीं लोगों का समर्थन करेंगे जो सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने में हमारा साथ देंगे।''

झारखण्ड में विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों से हालांकि कांग्रेस आगे है लेकिन राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की तस्वीर उभरती नजर आ रही है। बाबू लाल मरांडी के साथ गठबंधन कर कांग्रसे ने इस बार अच्छा प्रदर्शन किया है।

अब तक प्राप्त सभी सीटों के रुझानों के अनुसार कांग्रेस गठबंधन 24, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन 20 और झारखण्ड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) 16 और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन 7 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि अन्य 14 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव ने पत्रकारों से कहा कि सभी परिणाम आने के बाद ही वह कोई फैसला करेंगे। उन्होंने साफ तौर पर कुछ बोलने से परहेज करते हुए कांग्रेस राज में महंगाई की मार का भी जिक्र किया।

राज्य में सभी 81 विधानसभा सीटों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार सुबह सात बजे मतगणना आरंभ हुई। कुल 1,511 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होना है। राज्य में पांच चरणों में संपन्न चुनाव के दौरान कुल 58 प्रतिशत मतदान हुआ। पहले चरण का मतदान 25 नवंबर और आखिरी चरण का मतदान 18 दिसम्बर को हुआ था। 

राज्य में कुल 31 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं और 5,200 से अधिक कर्मचारी मतगणना में लगाए गए हैं। पुख्ता सुरक्षा के लिए लगभग 30,000 जवानों को तैनात किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:किंग की राह पर सोरेन, मरांडी ने कहा परहेज नहीं