अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेन बांड ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

शेन बांड ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

तेज गेंदबाज शेन बांड ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है लेकिन वह न्यूजीलैंड के लिए वनडे और टवेंटी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे।

चौतीस साल के बांड को पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में पेट की मांसपेशी में चोट के कारण पीछे हटना पड़ा। जांच के बाद पता चला है कि उन्हें इस चोट से उबरने में अभी समय लगेगा। बांड ने बुधवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए इसे कठिन फैसला बताया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की एक विज्ञप्ति में बांड के हवाले से कहा गया कि मैंने खुद को हमेशा से टेस्ट गेंदबाज माना है और पिछले महीने टेस्ट टीम में लौटकर बहुत अच्छा लग रहा था।

उन्होंने कहा कि मैने टेस्ट मैच फिटनेस हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है। पिछले दो साल से मैं इसी पर मेहनत कर रहा था। लेकिन मुझे अधिकांश चोट टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए ही लगी है। मेरा शरीर इस स्तर पर मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलते रहने की इजाजत नहीं देता।

उन्होंने कहा कि यह कठिन फैसला था क्योंकि टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है। लेकिन मैं खुश हूं कि मैने सही फैसला लिया। बांड ने कहा कि अब वह फरवरी के आखिर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनवरी के आखिर में वह क्लब क्रिकेट खेलेंगे और फरवरी में वनडे क्रिकेट खेल सकने की उन्हें उम्मीद है।

बांड ने कहा कि मैं जब तक खेल सकता हूं, खेलता रहूंगा। अगले साल टी20 विश्व कप होना है और फिर 2011 में विश्व कप है। मैं अगले दो साल में न्यूजीलैंड को ट्रॉफी दिलाना चाहता हूं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जस्टिन वान ने कहा कि बांड के फैसले से वह निराश हैं। उन्होंने कहा कि वापसी के बाद से शेन ने काफी जुझारूपन दिखाया है। मुझे पता है कि यह फैसला उसके लिए आसान नहीं रहा होगा।

बांड आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में नौवें स्थान पर हैं। उन्होंने नवंबर 2001 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए 18 टेस्ट में 22.09 की औसत से 87 विकेट लिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शेन बांड ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा