फोटो गैलरी

Hindi Newsपूर्वाचल राज्य के लिए उपवास शुरू

पूर्वाचल राज्य के लिए उपवास शुरू

लोजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्वाचल राज्य गठन मोर्चा के अध्यक्ष राज कुमार ओझा ने मंगलवार को यहाँ पूर्वाचल अलग राज्य की माँग के समर्थन में उपवास शुरू किया। समर्थकों के साथ शहीद स्मारक पर स्थित धरना स्थल...

पूर्वाचल राज्य के लिए उपवास शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Dec 2009 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

लोजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्वाचल राज्य गठन मोर्चा के अध्यक्ष राज कुमार ओझा ने मंगलवार को यहाँ पूर्वाचल अलग राज्य की माँग के समर्थन में उपवास शुरू किया। समर्थकों के साथ शहीद स्मारक पर स्थित धरना स्थल पर बैठे श्री ओझा मंगलवार को राज्यपाल से मिलकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

उन्होंने बताया कि जौनपुर में 30 दिसम्बर को, 10 जनवरी को वाराणसी में, 20 जनवरी को गोरखपुर में, 30 जनवरी को इलाहाबाद में उपवास रखेंगे। इसके बाद 200 किलो मीटर की पद यात्रा गौतमबुद्ध की निर्वाण स्थली कुशीनगर से शुरू करेंगे और वाराणसी में यात्रा समाप्त होगी।

पूर्वांचल राज्य बनाने के लिए जनांदोलन तेज करने के लिए शुरू किए गए इस कार्यक्रम में बीच-बीच में जनसभाएँ भी होंगी और गाँव-गाँव जाकर जन सम्पर्क किया जाएगा और लोगों को इस मुद्दे से जोड़कर जागरूक किया जाएगा। श्री ओझा ने केन्द्र सरकार से माँग की है कि पूर्वाचल को अलग राज्य बनाने के लिए विचार करें और जरूरत पड़ने पर राज्य पुनर्गठन आयोग भी गठित करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें