फोटो गैलरी

Hindi Newsडिवाइडरों,रैलिंग पर पोस्टरों चस्पा

डिवाइडरों,रैलिंग पर पोस्टरों चस्पा

शहर की सुंदरता को कालिख पोतने वालों की अब खैर नहीं। खासकर सरकारी संपत्तियों पर पोस्टर,पम्पलेट आदि चस्पा करने वालों पर कड़ी नजर रहेगी। रात के अंधेरे में चोरी छिपे डिवाइडरो,रैलिंग या फिर दफ्तरों की...

डिवाइडरों,रैलिंग पर पोस्टरों चस्पा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 22 Dec 2009 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर की सुंदरता को कालिख पोतने वालों की अब खैर नहीं। खासकर सरकारी संपत्तियों पर पोस्टर,पम्पलेट आदि चस्पा करने वालों पर कड़ी नजर रहेगी। रात के अंधेरे में चोरी छिपे डिवाइडरो,रैलिंग या फिर दफ्तरों की दीवारों को पोस्टरों आदि से पाटने वालों से नगर निगम खासा परेशान है। नगर निगम ने अब ऐसे लोंगों व संस्थानों के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई करने का मन बनाया है।


शहर को साफ और सुंदर बनाने की दिशा में यह किसी कंलक से कम नहीं है। कुछ संस्थानों व कंपनियों द्वारा चंद लाभ लेने के लिए की जाने वाली इस अवैध हरकतों पर अब तक किसी की नजर नहीं थी। लेकिन अब निगम ने ऐसे लोंगों व संस्थानों को भी कानून के शिकं जे में लाकर उनपर काननी कार्रवाई करने का फैसला लिया है। नगर आयुक्त अजय शंकर पांडेय ने बताया कि सरकारी संपत्तियों को गंदा कर ऐसे संस्थानों के लोग निजी हित में पूरे शहर की सुंदरता पर बट्टा लगाने का क ाम कर रहे हैं। ऐसे लोंगों को चिहिन्त कर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि पूरे शहर में अवैध रूप से पोस्टर आदि चस्पा करने वालों पर नजर रखने के लिए निगम के पांचों जोन के निर्माण,स्वास्थ्य और टैक्स विंग के कर्मचारियों की 10-10 दिनों के अंतराल पर ड्यूटी लगाई गई है। ये लोग रात के समय चोरी से पोसटर आदि चस्पा करने वालों पर भी नजर रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें