class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

24 को होगी चिदंबरम-नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक

24 को होगी चिदंबरम-नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक

गृह मंत्री पी चिदंबरम ने नक्सल प्रभावित पांच राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों की बैठक इस महीने की 24 तारीख को बुलाई है। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संबंधित राज्यों के इन अधिकारियों से माओवादियों से निपटने के लिए उनकी योजनाओं का जायजा लेना है।

पूरे दिन चलने वाली इस बैठक में गृह मंत्री नक्सल प्रभावित राज्यों के शीर्ष अधिकारियों से इस समस्या से निपटने की उनकी योजनाओं, बलों की उपलब्धता और परिचालन संबंधी अन्य पहलुओं की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में छत्तीसगढ़, झारखंड, उड़ीसा, बिहार और महाराष्ट्र जैसे नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक हिस्सा लेंगे। गृह मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम राज्यों द्वारा माओवादी प्रभावित इलाकों में चलायी जा रही विकास योजनाओं का भी जायजा लेंगे।
   
यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह झारखंड विधानसभा चुनावों के तुरंत बाद हो रही है। चुनाव के कारण ही राज्य में चिर-प्रतीक्षित तथा बड़े पैमाने पर चलाये जाने वाले नक्सल विरोधी अभियान रूका है। सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने इन राज्यों में पहले ही 50 हजार अर्ध सैनिक बलों की तैनाती कर चुका है। यह भी संभावना है कि चिदंबरम इन राज्यों के अधिकारियों के साथ इनकी तैनाती योजनाओं की समीक्षा करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:24 को होगी चिदंबरम-नक्सल प्रभावित राज्यों की बैठक