DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोटिल युवराज वनडे सीरीज से बाहर

चोटिल युवराज वनडे सीरीज से बाहर

टीम इंडिया के खब्बू बल्लेबाज युवराज सिंह अंगुली में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनका अगले वर्ष जनवरी में बांग्लादेश के दौरे पर जाना भी संदिग्ध दिखाई दे रहा है।
 
युवराज को वनडे सीरीज शुरू होने से पहले मोहाली में दूसरे 20-20 मैच में अंगुली में चोट में लग गई थी जिसके कारण वह सीरीज के पहले दो वनडे में नहीं खेल पाए थे। सूत्रों के अनुसार युवराज का बांग्लादेश दौरे में भी खेल पाना संदिग्ध हो गया है।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे 20-20 क्रिकेट मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान बाएं हाथ की छोटी अंगुली में चोट लग गई थी। युवराज चोट के कारण इस मैच में अपने कोटे का पूरा ओवर भी नहीं डाल पाए थे। उन्होंने इसमें 23 रन देकर तीन विकेट झटके थे। हालांकि बाद में उन्होंने भारतीय पारी में 25 गेंदों में धुआंधार 60 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी थी।

राजकोट वनडे से पहले युवराज ने अंगुली में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उनकी अंगुली का एक्सरे कराया गया जिसमें हेयरलाइन फ्रैक्चर की बात सामने आई थी और उन्हें कुछ आराम करने की सलाह दी गई। 28 वर्षीय युवराज कटक में खेले गए तीसरे वनडे में खेले थे लेकिन फील्डिंग के दौरान एक बार फिर उनकी चोटिल अंगुली में गेंद लग गई जिससे उनका जख्म और ज्यादा गहरा हो गया है। भारत ने इस मैच को सात विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढत हासिल कर ली।

टीम इंडिया के नियमित कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पर दो वनडे के प्रतिबंध के बाद टीम के मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए युवराज को विराट कोहली की जगह कटक के तीसरे वनडे में शामिल किया गया था। उन्होंने इस मैच में 23 रन बनाए थे और अपने पारंपरिक फील्डिंग स्थान प्वाइंट या कवर की जगह थर्ड मैन तथा मिड आन पर फील्डिंग करते दिखे। भारत को सीरीज के अंतिम दो वनडे कोलकाता में 24 और दिल्ली में 27 दिसंबर को खेलने हैं। ऐसे में युवराज के टीम से बाहर होने से टीम इंडिया को करारा झटका लगा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चोटिल युवराज वनडे सीरीज से बाहर