अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अनुबंध समाप्ति की योजना नहीः मोदी

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अनुबंध समाप्ति की योजना नहीः मोदी

इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष ललित मोदी ने मीडिया की उन रिपोर्टों का खंडन किया जिनमें कहा गया है आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का अनुबंध खत्म किया जा सकता है और यदि वहां के खिलाड़ियों ने अगले साल आईपीएल की बजाय घरेलू क्रिकेट को तरजीह दी तो फिर उसकी टीमों को चैंपियन्स लीग से बाहर किया जा सकता है।

मोदी ने बयान में कहा कि मीडिया की मंगलवार की रिपोर्ट कि आईपीएल ने विदेशी खिलाड़ियों के अनुबंध समाप्त करने की धमकी दी है, पूरी तरह गलत और आधारहीन हैं। आईपीएल प्रमुख ने कहा कि हमें पता है कि आईपीएल का 2010 में होने वाले तीसरे सत्र के दौरान घरेलू टूर्नामेंट भी खेले जाएंगे और हम इस स्थिति पर विचार करेंगे। उन्होंने कहा कि आईपीएल खिलाड़ियों को अनुबंध की शर्तों को पूरी करने के लिये कह सकता है लेकिन हम इस मसले को जल्द से जल्द सुलझाने के लिये सभी क्रिकेट बोर्ड की सहमति से सकारात्मक समाधान निकालना चाहते हैं। मोदी का यह बयान आस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट से एकदम विपरीत है।

आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड और आईपीएल की तारीखों में टकराव हो रहा है। आईपीएल 12 मार्च से शुरू हो रहा है तथा आस्ट्रेलिया की कुछ प्रांतीय टीमें जैसे कि विक्टोरिया अपने खिलाड़ियों को भारत में होने वाले टवेंटी-20 लीग में खेलने की अनुमति देने के खिलाफ है।
 
द आस्ट्रेलियन ने मोदी के हवाले से कहा कि हालांकि उन्हें समाधान की आशा है लेकिन वह आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का अनुबंध समाप्त करने की संभावना को खारिज नहीं करते हैं। मोदी का कहना है कि आस्ट्रेलियाई प्रांतीय टीमें अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिये छोड़े। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों पर दंड लगाया जा सकता है जिसमें उनका अनुबंध रद्द करना और भविष्य में भागीदारी पर प्रतिबंध शामिल है। लेकिन हम यह रास्ता अपनाना नहीं चाहते और उम्मीद है कि बोर्ड से बातचीत के बाद हल निकल आयेगा। क्रिकेट विक्टोरिया के मुख्य कार्यकारी टोनी डोडेमेड ने कहा कि खिलाड़ियों की प्राथमिकता अपने राज्य की तरफ से खेलना होनी चाहिये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के अनुबंध समाप्ति की योजना नहीः मोदी