class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिंगापुर की पहली पसंद वना हिंदुस्तानी खाना

भारतीय खाने का डंका सिंगापुर में भी बज रहा है। थाली में सप्ताह में एक बार वहां पर दाल-रोटी के साथ पनीर की डिशें जरूर सजती हैं। सिंगापुर के लोग भारतीय मूल के लोगों के यहां जाकर विशेष अवसरों पर हिन्दुस्तानी व्यंजनों का लुत्फ उठाते हैं और हिन्दुस्तानी रेस्टोरेंट में भी खाने के स्वाद के लिए भीड़ लगाते हैं।

हाल में  ही सिंगापुर से नोएडा आए छात्र-छात्राओं के दल ने भारतीय खाने का लुत्फ उठाने के साथ वहां पर इसकी लोकप्रियता के जमकर गुन गाए।दल की सदस्या सकीना ने कहा कि जैसे भारत में दाल, चावल, रोटी और सब्जी आमतौर पर खाने में शामिल होती है, वैसे ही हमारे यहां नॉनवेज और चावल खाया जाता है। सुबह के नाश्ते में अंडे और इससे बने व्यंजन शामिल होते हैं। इसके अलावा चाउमीन भी खूब खाई जाती है।

सिंगापुर में कई ऐसे रेस्टोरेंट हैं, जहां पर भारतीय व्यंजन बिल्कुल हिन्दुस्तानी तरीके से परोसे जाते हैं। सिंगापुर से आए चवांग यहां के खाने के मुरीद हो गए हैं। चवांग ने कहा कि मैं 15 दिनों तक नोएडा में रहा और भारतीय खाने का स्वाद लेता रहा। वाकई में यह काफी स्वादिष्ट है।

दल के प्रमुख भारतीय मूल के आलोक छाबड़ियां ने कहा कि सिंगापुर में मैं कई वर्षो से रह रहा हूं। जब भी समय मिलता है मेरे दोस्त घर पर आते हैं और हर बारबदल-बदल भारतीय खाने की मांग करते हैं। आलोक ने कहा कि मम्मी सबके लिए तरह-तरह के व्यंजन बनातीहैं, जिनमें सिंगापुर और भारतीय दोनों तरह का व्यंजन शामिल होता है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिंगापुर की पहली पसंद वना हिंदुस्तानी खाना