एनसीआर समा रहा है ठंड के आगोश में - एनसीआर समा रहा है ठंड के आगोश में DA Image
18 फरवरी, 2020|3:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनसीआर समा रहा है ठंड के आगोश में

ठंड भले ही देर से आई हो लेकिन अब तबियत से आ रही है। पिछले दो-तीन दिनों से ठंड में खासे इजाफे के बाद अब मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो तीन दिनों में मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री की और गिरावट आ सकती है। दूसरे, पर्वतीय क्षेत्रों में भारी हिमपात और बारिश होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर कोहरे में भी बढ़ोत्तरी के आसार व्यक्त किए गए हैं।


मौसम विभाग के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश का सरसावा सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री रिकार्ड किया गया। जबकि दिल्ली में पूसा परिसर में न्यूनतम पारा 5.3, सफदरजंग में 7.4, पालम एयरपोर्ट पर 8.3, हिंडन (गाजियाबाद) में 5.3 तथा नोएडा मं 9.5 डिग्री दर्ज किया गया। यह औसत से 2-4 डिग्री नीचे है। अब इसमें और गिरावट से क्रिसमय और नए साल के स्वागत समारोहों पर ठंडा का भरपूर असर रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान उत्तराखंड, हिप्र तथा जम्मू-कश्मीर के ऊंचे स्थलों पर हिमपाल होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर बारिश भी हो सकती है। जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार,झारखंड आदि में मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन इंडो-गेगटिंक प्लेन में सर्द उत्तरी हवाओं के बढ़ने के कारण तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट आएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:एनसीआर समा रहा है ठंड के आगोश में