class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय चालक दल को जहाज नहीं छोड़ने की सलाह

भारतीय चालक दल को जहाज नहीं छोड़ने की सलाह

अमेरिका के तटरक्षक बल ने खराब मौसम और तूफानी हवाओं के बीच समुद्र में खराब हो गये मालवाहक जहाज पर मौजूद चालक दल के सभी 28 सदस्यों को सलाह दी है कि वह जल्दबाजी में पोत छोड़कर अपनी जान जोखिम में नहीं डालें। अमेरिकी अधिकारियों ने उन्हें पोत नहीं छोड़ने की सलाह दी है। इस बीच खबर थी कि चालक दल पोत छोड़ने की तैयारी कर रहा है। बचाव कार्य के लिये एक जहाज उसके नजदीक पहुंच गया है।
    
अमेरिकी तटरक्षक बल के अधिकारियों ने बताया कि एपीजे सूर्यवीर नाम के इस जहाज पर मौजूद चालक दल के सदस्य इस जहाज को छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि वह उनके संपर्क में हैं। उन्होंने यह भी बताया कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। जहाज में सवार किसी भी व्यक्ति को किसी तरह की चोट नहीं पहुंची है।

अमेरिकी तटरक्षक बल का सी 130 विमान जहाज पर निगरानी रख रहा है, जो अलास्का के अडक द्वीप समूह से लगभग 870 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में उत्तर प्रशांत महासागर में खडा है। अधिकारियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक तूफानी मौसम बने रहने का अनुमान है। यह जहाज चीन से आ रहा था। यह संभवत: अमेरिका स्थित पोर्टलैंड की ओर बढ़ रहा था, तभी इसके इंजन ने काम करना बंद कर दिया।

अमेरिकी तटरक्षक बल के रेस्क्यू कोऑर्डिनेटर सेंटर के अधिकारी रे डेवर ने बताया कि जहाज पर 28 व्यक्ति हैं। चालक दल के सभी सदस्य भारतीय हैं। वे सभी सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि जहाज में माल नहीं था, जिसके चलते वह असंतुलित हो गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय चालक दल को जहाज नहीं छोड़ने की सलाह