अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भावी गुरुजी नहीं भर पाए नौकरी के फार्म

बच्चों के भावी गुरु कैसे होंगे ? इसकी कल्पना करना अब बेमानी है, क्योंकि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की प्रवक्ता परीक्षा के लिए फार्म भरने वाले करीब 15,00 अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन पत्रों में ड्राफ्ट की संख्या, दिनांक, हस्ताक्षर, फार्म भरने का स्थान और विज्ञापन संख्या का उल्लेख नहीं किया है।

इन आवेदनों को चयन बोर्ड ने निरस्त कर दिया है।  370 लोगों के आवेदन पत्र पर फोटो नहीं लगे हैं लेकिन फार्म प्रमाणित हैं। चयन बोर्ड ने ऐसे अभ्यर्थियों को नोटिस जारी कर 15 दिन के अन्दर प्रमाणित फोटो जमा करने की छूट देने का निर्णय लिया है। जिन 15,00 फार्मो में गंभीर खामियाँ मिली हैं उन्हें निरस्त कर दिया गया है।

वहीं 180 विकलांग अभ्यर्थियों के आवेदनपत्र को शुल्क का ड्राफ्ट न लगा होने के करण निरस्त कर दिया गया है।
चयन बोर्ड के अध्यक्ष चैनसुख भारती ने बताया कि 965 प्रवक्ता पद की परीक्षा 31 जनवरी और सात फ रवरी को 11 मण्डलीय मुख्यालयों के 400 परीक्षा केन्द्रों पर होगी। इसके लिए करीब दो लाख 11 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

इसमें से करीब 1500 आवेदन पत्रों में गंभीर खामियाँ मिलने पर निरस्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि करीब 500 अभ्यर्थियों ने परीक्षा शुल्क ड्राफ्ट के स्थान पर पोटस्ल आर्डर लगा दिया जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है। 370 आवेदनपत्रों में प्रमाणित फोटो नहीं लगे हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को चयन बोर्ड नोटिस भेजकर 15 दिन के अन्दर प्रमाणित फोटो जमा करने का मौका देगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भावी गुरुजी नहीं भर पाए नौकरी के फार्म