class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कॉमनवेल्थ खेलों तक ट्रैफिक व्यवस्था मजबूत होगी

ट्रैफिक विभाग ने कॉमनवेल्थ खेलों के पहले यातायात व्यवस्था सुधारने की योजना बनाई है ताकि खेल के दौरान ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा न होने पाये। इसके लिए विभाग ने अथॉरिटी को पत्र लिखकर कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये हैं।

इनमें महत्वपूर्ण सड़कों के कट को बंद करना, तंग सड़कों का चौड़ीकरण तथा महत्वपूर्ण चौराहों पर कैमरा आदि लगाना है। साथ ही मैनपॉवर की कमी को पूरा करने के लिए करीब 900 ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की मांग की गई है।
इन पुलिसकर्मियों को प्रमुख चौराहों के अतिरिक्त अन्य सर्विस लेन पर लगाया जाएगा ताकि कहीं जाम की स्थिति न होने पाये। प्रस्ताव के तहत दो ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 24 ट्रैफिक संब इंस्पेक्टर, 183 एचसीपी तथा 673 कांस्टेबल की यातायात निदेशालय से मांग की गई है।

महत्वपूर्ण सड़कों पर कट होंगे बंद- शहर के सभी महत्वपूर्ण सड़कों पर कट को बंद किया जाएगा। वाहन चालकों को मेन चौराहे से ही मुड़ना होगा। सड़क पर बने कट के कारण दुघर्टना की संभावना अधिक रहती है। कॉमनवेल्थ गेम के दौरान शहर में वाहनों की संख्या अधिक होगी ऐसे में कट को खुला छोड़ना घातक होगा। खासकर एक्सप्रेस वे पर ग्रेनो तक पड़ने वाले करीब 23 कट बंद कर दिये जाएंगे। जिन सड़कों पर यूटर्न बनाया गया है, उसमें भी सुधार किया जाएगा।


चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे- ट्रैफिक व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जिले के 25 महत्वपूर्ण चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। कंट्रोल रूम में बैठकर अधिक दबाव वाले सड़कों से ट्रैफिक दबाव को कम किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कॉमनवेल्थ खेलों तक ट्रैफिक व्यवस्था मजबूत होगी