class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेट का नगीना हैं तेंदुलकरः हनीफ मोहम्मद

क्रिकेट का नगीना हैं तेंदुलकरः हनीफ मोहम्मद

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को उपमहाद्वीप का क्रिकेट नगीना करार देते हुए कहा कि दाएं हाथ का यह 36 वर्षीय बल्लेबाज आगामी वर्षों में कई और रिकार्ड तोड़ेगा।

हनीफ ने कहा कि वह भारत के लाला अमरनाथ और सचिन तेंदुलकर, वेस्टइंडीज के सर गैरी सोबर्स और ब्रायन लारा को पिछली शताब्दी में सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में मानते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाज के रूप में उसकी (तेंदुलकर) भूख और जज्बा लाजवाब है। मैं अब भी उसका मैच देखना नहीं भूलता। वह उपमहाद्वीप का क्रिकेट नगीना है। इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत को अपना प्रिय प्रतिद्वंद्वी भी करार दिया।

हनीफ ने सोमवार को अपने 75वें जन्मदिन के अवसर पर कहा कि भारत के खिलाफ खेलना हमेशा से मेरे कैरियर का सर्वश्रेष्ठ लम्हा रहा है और मैंने उनके खिलाफ अपनी कुछ सर्वश्रेष्ठ पारियां खेली है।

पाकिस्तान की ओर से 55 टेस्ट खेलने वाले हनीफ को टेस्ट इतिहास की सबसे लंबी पारी खेलने के लिए उन्हें लिटिल मास्टर की उपाधि मिली। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1957-58 में ब्रिजटाउन में 970 मिनट की पारी के दौरान 337 रन बनाए। इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि वह पाकिस्तान के इतिहास का हिस्सा बनकर खुश हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:क्रिकेट का नगीना हैं तेंदुलकरः हनीफ मोहम्मद