अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाजीपुर-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव लंबित

बिहार विधान परिषद में सरकार ने सोमवार को कहा कि हाजीपुर-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के चौडीकरण का प्रस्ताव काफी दिनों से लंबित है। कांग्रेस के महाचंद्र प्रसाद सिंह के एक अल्पसूचित प्रश्न के जवाब में पथ निर्माण मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि उक्त सड़क पर गोढि़यापुल काफी पुराना है। उन्होंने कहा कि गोढि़यापुल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 77 में अवस्थित है। इस पथ पर यातायात अधिक रहने के कारण आवागमन कभी कभी बाधित हो जाता है।
 
पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि हाजीपुर-मुजफ्फरपुर खंड के रामाशीष चौक से 46.3 किलोमीटर को चार लेन में चौडा करना एवं उन्नयन का कार्य जिसमें नए पुल का निर्माण भी शामिल है। इसका निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राज मार्ग प्राधिकरण द्वारा कराया जाना है जिसके लिए गैमन इंडिया लिमिटेड को सहमति पत्र इस वर्ष 18 नवम्बर को दिया जा चुका है। गैमन इंडिया को 45 दिनों के अंदर सहमति देनी है जिसके बाद अनुबंध की कार्रवाई होगी।
 
मंत्री के जवाब के दौरान ही हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार राष्ट्रीय राज मार्ग विकास परियोजना फेज थ्री में 890 किलोमीटर सड़क की बात कही थी लेकिन मुजफ्फरपुर-हाजीपुर सड़क को लेकर टाल-मटोल की जा रही है। बिहार में टॉल की सड़के नहीं हो सकती। इस सिलसिले में भूतल परिवहन मंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर बार बार आग्रह किया गया है लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाजीपुर-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव लंबित
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST