class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटेन की महारानी की तनख्वाह पर भी मंदी की मार

ब्रिटेन की महारानी की तनख्वाह पर भी मंदी की मार

ब्रिटेन में अगले साल होने वाले चुनावों ने देश की महारानी के वेतन में होने वाली वृद्धि पर भी रोक लगा दी है।
डेली एक्सप्रेस के अनुसार, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री गॉर्डन ब्राउन ने महारानी को बताया कि उन्हें अपने वेतन में होने वाली वृद्धि के लिए देश के आम चुनावों तक इंतजार करना पड़ेगा। उल्लेखनीय है कि महारानी के वेतनमान में वृद्धि होने के बाद उन्हें सालाना 79 लाख पाउंड का वेतन मिलने लगेगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्राउन ने फिलहाल महारानी के वेतन में अगले दस वर्षों के लिए वृद्धि करने के मसले पर कोई निर्णय नहीं लिया है। उनका मानना है कि उनके वेतन में भारी वृद्धि करने से यह निर्णय चुनावों में मुद्दा बन सकता है।

राज परिवार के करीबी महारानी के वेतन में सौ प्रतिशत की वृद्धि के लिए सरकार पर दबाव डाल रहे हैं। उनका तर्क है कि महारानी का राजकीय शुल्क ही लगभग डेढ करोड़ पाउण्ड है।

उल्लेखनीय है कि महारानी अपने जर्जर महल की मरम्मत और वेतनमान में वृद्धि के लिए कई बार प्रयास कर चुकी हैं, लेकिन हर बार उनकी वेतन वद्धि को रोका गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनावों के बाद इस संदर्भ में निर्णय ले लिया जाएगा। नाम न बताने की शर्त पर एक सूत्र ने बताया कि यह मामला संसद के समक्ष जुलाई तक रख दिया जाएगा। अभी इस पर यह सोचा जा रहा है कि उससे पहले इस पर कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ब्रिटेन की महारानी की तनख्वाह पर भी मंदी की मार