class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए जोड़-तोड़ शुरू

झारखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए जोड़-तोड़ शुरू

झारखंड विधानसभा के चुनाव परिणाम 23 दिसंबर को आएंगे लेकिन अभी से विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मुख्यमंत्री पद के लिए माथा-पच्ची और जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू कर दी है।

राज्य में लगभग सभी पार्टियों ने स्थायी सरकार को चुनावी मुद्दा बनाकर प्रदेश में मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने का प्रयास किया था लेकिन इस समय मुख्यमंत्री के लिए जो नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है, उनमें शिबू सोरेन, बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, यशवंत सिन्हा और केन्द्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय शामिल हैं। इन पांचों नेताओं में एक समानता यह है कि ये सभी इस समय लोकसभा के सदस्य हैं और इनमें से किसी के मुख्यमंत्री बनने पर राज्य विधानसभा में एक सीट किसी विधायक को खाली करनी पड़ेगी।

झारखंड में मुख्यमंत्री रहते हुए विधानसभा का उपचुनाव लड़ने और हारने का अनूठा रिकार्ड शिबू सोरेन इस वर्ष जनवरी में कायम कर चुके हैं और उनके चुनाव हारने के कारण प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा जो अभी तक जारी है। वैसे मुख्यमंत्री की दौड़ में भारतीय जनता पार्टी के रघुवर दास और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार बलमुचू तथा राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री स्टीफन मरांडी भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में मुख्यमंत्री पद के लिए जोड़-तोड़ शुरू