DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलिंगवुड ने इंग्लैंड को हार से बचाया

कोलिंगवुड ने इंग्लैंड को हार से बचाया

पाल कोलिंगवुड ने विषम परिस्थितियों में 99 गेंद का डटकर सामना करते हुए रविवार को रोमांच की पराकाष्ठा तक पहुंचे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच को ड्रा कराकर इंग्लैंड को हार से बचाने के साथ दक्षिण अफ्रीका की जीत का सपना भी चकनाचूर कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका को मैच के पांचवें और अंतिम दिन जीत के लिए आखिरी तीन ओवर और एक गेंद पर केवल एक विकेट चाहिए था लेकिन पिछले लगभग 31 ओवर से संघर्ष कर रहे कोलिंगवुड और 11वें नंबर के बल्लेबाज ग्राहम ओनियन्स ने इन बाकी ओवरों में भी पूरे संयम से बल्लेबाजी करके इंग्लैंड की हार टाल दी।

इंग्लैंड ने 364 रन का लक्ष्य पीछा करते हुए नौ विकेट पर 228 रन बनाए। उसने नाइटवाचमैन जेम्स एंडरसन और एलिस्टेयर कुक के विकेट सुबह जल्दी गंवा दिए जिसके बाद केविन पीटरसन (81) और जोनाथन ट्राट (69) ने चौथे विकेट के लिए 145 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका को खासा निराश किया।

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे फ्रीडेल डि वेट के कहर से हालांकि इंग्लैंड ने 46 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिए और उस पर हार का खतरा मंडराने लगा लेकिन कोलिंगवुड ने एक छोर संभाले रखा और नाबाद 26 रन बनाए। उनके अलावा ओनियन्स ने आखिर में बची हुई 19 गेंद में से 12 गेंद खेली। इनमें मखाया एनटीनी का अंतिम ओवर भी शामिल है। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डि वेट ने 55 रन देकर चार जबकि पाल हैरिस और मोर्ने मोर्कल ने दो-दो विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोलिंगवुड ने इंग्लैंड को हार से बचाया