DA Image
29 अक्तूबर, 2020|9:51|IST

अगली स्टोरी

बिहारियों का अपमान करा रही एनडीए सरकार : लोजपा

लोजपा ने नीतीश सरकार पर देश भर में बिहारियों का अपमान कराने का आरोप लगाया है। पार्टी अब बिहारी आत्मसम्मान की रक्षा के लिए एनडीए सरकार के खिलाफ जनजागरण अभियान चलायेगी।

रविवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस, दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र पासवान और विधायक दल के नेता महेश्वर सिंह ने कहा कि एनडीए के प्रभुत्व वाले राज्यों में बिहारियों के साथ मारपीट हो रही है। इसलिए पंजाब, महाराष्ट्र और असम जैसे राज्यों में बिहार का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजकर ऐसे मामलों की जांच करायी जाए।

लोजपा नेताओं ने कहा कि नीतीश सरकार चार साल के दौरान एक भी आदमी को नौकरी नहीं दे सकी। नतीजा राज्य से पलायन थम नहीं रहा है। कभी महाराष्ट्र में तो कभी लुधियाना में बिहार के लोगों को पीटा जाता है। वहां से भागकर बिहार पहुंचे कुछ लोग मुख्यमंत्री को अपनी पीड़ा सुनाने के लिए चार दिनों से चक्कर काट रहे हैं।

लुधियाना में अभी भी लगभग 30 बिहारी मजदूर लापता है। राज्य सरकार मारे गये बिहारी मजूदरों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये और बेघर हुए मजदूरों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा दिलाये। विधायक अनिल चौधरी और डॉ. अच्युतानन्द ने कहा कि बिहारियों को सुरक्षा देने में नाकाम मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। विकास के दावे का सच सामने लाने के लिए बिहार को केन्द्र से मिली राशि के खर्च की उच्चस्तरीय जांच करायी जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बिहारियों का अपमान करा रही एनडीए सरकार : लोजपा