DA Image
26 मई, 2020|10:01|IST

अगली स्टोरी

डीटीसी के लो फ्लोर बस में लगी आग

दक्षिण पश्चिम दिल्ली में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक लो फ्लोर बस में आग लग गई। एक महीने के अंदर राजधानी में डीटीसी बसों में आग लगने की यह 17वीं घटना है।

अग्शिमन अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात उत्तम नगर जा रही एक बस में आग लग गई लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। बस के पिछले हिस्से में धुआं उठता देख तुरंत बस रोक दी गई और बस के आगे वाले दरवाजे से यात्रियों को सुरक्षित निकाल दिया गया।

पिछले तीन सप्ताह में सीएनजी की चलती हुई बसों में आग लगने की यह 17वीं घटना है। दिल्ली सरकार ने इन दुर्घटनाओं पर जांच शुरू करा दी है।

टाटा मोटर्स द्वारा निर्मित लो फ्लोर बसों का कंपनी द्वारा सही प्रकार से रख रखाव नहीं करने के चलते दिल्ली सरकार ने टाटा मोटर्स पर चार करोड़ रूपए का जुर्माना लगाया है। सरकार ने टाटा मोटर्स के 150 करोड़ रूपए के बकाया भुगतान को रोकने का भी फैसला किया है।

दिल्ली सरकार ने कंपनी द्वारा इस दिशा में सही कदम नहीं उठाने की स्थिति में कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। अनुबंध पत्र के अनुसार टाटा मोटर्स द्वारा आपूर्ति की गई बसों के रख रखाव की जिम्मेदारी कंपनी की है।

टाटा मोटर्स डीटीसी को करीब 800 बसों की आपूर्ति कर चुका है। हालांकि टाटा मोटर्स इन दुर्घटनाओं के लिए सड़कों की खराब स्थिति को जिम्मेदार ठहरा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:डीटीसी के लो फ्लोर बस में लगी आग