अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्र की नीतियो के कारण महंगाई झेल रहा देश : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केन्द्र की नीतियों के कारण देश की जनता महंगाई की मार झेलने को विवश है। देश में हाहाकार मचा हुआ है। केन्द्र में जब भी कांग्रेस का शासन होता है, महंगाई सातवें आसमान पर पहुंच जाती है। आश्चर्य है कि जिन लोगों को एहतियाती कदम उठाने चाहिए, वह राज्य सरकारों पर आरोप लगा रहे हैं।  

रविवार को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल परिसर में मौजूद संवाददाताओं ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री शरद पवार के ताजा बयान, महंगाई को रोकने में कुछ राज्य सहयोग नहीं कर रहे, पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो वह बोले- बिहार की सरकार इस मामले में पहले से ही सचेत है।

जमाखोरी को रोकने के लिए स्टॉक लिमिट ऑर्डर जारी कर दिय गये हैं। महंगाई को सर्वव्यापी समस्या बन गयी है। महंगाई पर काबू पाने में अपनी कमजोरी छिपाने के लिए केन्द्र अब राज्यों पर आरोप लगा रहा है। उन लोगों ने अपने हाथ खड़े कर दिये हैं। 

गुजरात में वोटिंग को अनिवार्य बनाये जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान की सीमा में रहकर राज्यों को अपने हिसाब से फैसले लेने की छूट है।

बिहार की सरकार ने भी हाल के दिनों में कई ऐसे फैसले किये जिनका अन्य राज्यों और केन्द्र तक ने अनुकरण किया है। गुजरात सरकार का निर्णय कितना उपयोगी है, यह तो आने वाला समय ही बताया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:केन्द्र की नीतियो के कारण महंगाई झेल रहा देश : नीतीश