अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरान में बॉलीवुड का जलवा बरकरार

ईरान में बॉलीवुड का जलवा बरकरार

किसी समय ईरान में बॉलीवुड अभिनेता राजकपूर के फिल्मों को देखने वालों की लंबी कतारें लगती थीं अब वही हाल शाहरुख खान की फिल्मों का है। वहां आज भी बॉलीवुड का जलवा बरकरार है।

ईरान से दिल्ली आए छात्रों और शिक्षकों ने कहा कि ईरान में भारतीय फिल्मों की डीवीडी तुरंत पहुंच जाती है। इन सभी ने बताया कि शाहरुख खान और अभिनेत्री एश्वर्या राय के प्रशंसकों की वहां कमी नहीं है। ईरान में सरकारी चैनलों पर भी भारतीय फिल्में दिखाई जाती हैं। बॉलीवुड से संबंधित सभी तरह के मुद्दों पर वहां खूब चर्चा होती है।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में भारत-ईरान संबंधों पर आयोजित एक सम्मेलन में हिस्सा लेने आए ईरानी छात्रों और शिक्षकों ने कहा कि उनके देश में हिंदी फिल्में सबसे अधिक पंसद की जाती है। तेहरान विश्वविद्यालय के छात्र हुसैन ने कहा कि ईरान में भारतीय फिल्में लोकप्रिय इस वजह से होती हैं क्योंकि दोनों मुल्कों की संस्कृति और भावनाएं समान हैं। मुझे फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ काफी पसंद है।

तेहरान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर हामिद अहमदी ने कहा कि उन्हें हिंदी फिल्में काफी पसंद हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अभिनेत्री रेखा पसंद हैं। मैं हिंदी फिल्में लगातार देखता रहता हूं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईरान में बॉलीवुड का जलवा बरकरार