class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी की गैर-मौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका: संगकारा

धोनी की गैर-मौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका: संगकारा

श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि दो मैचों का प्रतिबंध झेल रहे महेंद्र सिंह धोनी की अनुपस्थिति सोमवार को होने वाले तीसरे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के लिए करारा झटका है।

संगकारा ने श्रीलंका के अभ्यास सत्र के बाद कहा कि मुझे उम्मीद है कि इसका असर पड़ेगा। वह फॉर्म में चल रहे थे, निश्चित रूप से उसका नहीं खेलना टीम इंडिया के लिए झटका है।
 
धोनी ने अभी तक 72 और 107 रन की पारियां खेली हैं लेकिन नागपुर में पांच मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में धीमी ओवर गति के कारण उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया गया, जिसमें भारतीय टीम तीन विकेट से हार गई।

श्रीलंकाई कप्तान ने अपने खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज के बाहर होने को भी अपनी टीम के लिए झटका करार दिया। मैथ्यूज भी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण स्वदेश लौट गए। संगकारा ने कहा कि हमें भी एक झटका लगा है। हमने भी एंजेलो मैथ्यूज को गंवा दिया। वह भी घर चला गया है।
 
धोनी की गैर-मौजूदगी में वीरेंद्र सहवाग को कप्तानी और टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने की दोहरी जिम्मेदारी निभानी होगी।

संगकारा ने कहा कि अगर हम सहवाग को जल्दी आउट कर दें तो हम फायदा उठा सकते हैं। हम उसे सस्ते में आउट करने की कोशिश करेंगे।
 
संगकारा के मुताबिक अनुभवी सनत जयसूर्या को अंतिम एकादश में शामिल करना काफी मुश्किल होगा। इस 40 वर्षीय खिलाड़ी को शुरूआती वनडे में चौथे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया, लेकिन नागपुर में दूसरे वनडे में उन्हें नहीं खिलाया गया। संगकारा ने कहा कि जयसूर्या महान खिलाड़ी हैं, लेकिन नागपुर में हमारी टीम का संयोजन अच्छा था, उनके लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल था।
 
सोमवार को होने वाले मैच में जयूसर्या के खेलने के बारे में पूछे जाने पर संगकारा ने कहा कि जब तक हमारी टीम का संयोजन ठीक रहता है, तब तक अगले मैच के लिए हर खिलाड़ी के पास टीम में शामिल होने का मौका मुश्किल है।

अपनी लय को देखते हुए संगकारा को उम्मीद है कि उनकी टीम सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने में सफल रहेगी। हम बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे।

संगकारा ने लगातार शतक जड़ चुके सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान की फॉर्म बरकरार रखने की उम्मीद जताई। स्पिनर मुथैया मुरलीधरन और तेज गेंदबाज दिलहारा फर्नांडो की अनुपस्थिति में संगकारा ने कहा कि यह युवाओं के पास इस मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का बेहतरीन मौका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धोनी की गैर-मौजूदगी भारत के लिए बड़ा झटका: संगकारा