DA Image
27 मई, 2020|7:19|IST

अगली स्टोरी

अमला व डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका को संभाला

अमला व डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका को संभाला

हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स के बीच शतकीय साझेदारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन खराब शुरुआत से उबरने की कोशिश की। दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 182 रन बनाए जिससे उसकी कुल बढ़त 244 रन की हो गई है।

इंग्लैंड के सभी तेज गेंदबाजों ने एक-एक विकेट चटकाया जिससे एक विकेट पर नौ रन से आगे खेलने उतरे दक्षिण अफ्रीका ने सुबह खेल शुरू होने पर 37 रन पर तीन विकेट गंवा दिए, लेकिन अमला (नाबाद 76) और डिविलियर्स (64) ने पांचवें विकेट के लिए 119 रन जोड़कर टीम को संकट से उबारने की कोशिश की। जेम्स एंडरसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही नाइट वाचमैन पाल हैरिस (11) को बोल्ड कर मेहमान टीम को शुरुआती सफलता दिलाई। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ इसके बाद ग्राहम ओनियंस की गेंद को विकेटों पर खेल गए। उन्होंने 12 रन बनाए।

पहली पारी में शतक बनाने वाले जाक कैलिस भी चार रन बनाने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को पुल करने के प्रयास में स्क्वायर लेग बाउंड्री पर एलिस्टेयर कुक को कैच थमा बैठे। अमला और डिविलियर्स ने इसके बाद पारी को संभाला। दोनों ने 164 गेंद में 100 रन की साझेदारी पूरी की। डिविलियर्स ने ब्रॉड की गेंद पर इयान बेल को कैच थमाने से पहले 101 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का मारा।                  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:अमला व डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका को संभाला