अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैगनेट से बिजली चोरी करते विजिलेंस टीम ने पकड़ा

डीएचबीवीएन (दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम) की विजिलेंस टीम ने गांव बुढ़ैना में प्रॉपर्टी डीलर के यहां छापा  मार कर बिजली चोरी पकड़ी है। एक स्थान पर मीटर पर मैगनेट लगाकर तथा दूसरे स्थान पर बिजली की  लाइन से डायरेक्ट तार लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। छापामारी के दौरान पुलिस और बिजली निगम के अधिकारी मौके पर मौजूद थे।

मैगनेट से चोरी पकड़े जाने का खुलासा होने पर विजिलेंस दंग रह गई। खेड़ीकलां सब-डिविजन के एसडीओ आशुतोष ने बिजली चोरी पकड़े जाने की पुष्टि की है। बिजली निगम अब प्रॉपर्टी डीलर पर जुर्माना डालने के लिए रिकार्ड खंगाल रहे हैं।

डीएचबीवीएन ने इन दिनों बिजली चोरी पकड़ने का अभियान छेड़ा हुआ है। इसके तहत विजिलेंस टीम ने शुक्रवार को तिगांव-फरीदाबाद रोड पर गांव बुढ़ैना में छापामारी की। इस दौरान विजिलेंस ने सड़क किनारे प्रॉपर्टी डीलर के कार्यालय में बिजली चोरी पकड़ी। एसडीओ आशुतोष ने बताया कि विभाग को सूचना मिली कि कार्यालय में लगे मीटर के साथ मैगनेट लगाकर बिजली चोरी की जा रही है। इसी तरह दूसरे स्थान पर बिजली लाइन से डायरेक्ट तार जोड़ी हुई है। इस सूचना के बाद विजिलेंस टीम पुलिस के साथ प्रॉपर्टी डीलर के यहां छापा मारने पहुंच गई। उस समय मीटर को मैगनेट लगाकर बंद किया हुआ था। इससे कई दुकानों को बिजली दी जा रही थी।

इस मीटर पर 6 किलोवाट लोड स्वीकृत था, जबकि मौके पर यह लोड 17 किलोवाट मिला। इसके बाद वहां लगे दूसरे मीटर की जांच में दूसरा मीटर भी बंद मिला। वह केवल शो पीस था, जबकि वहां की बिजली सप्लाई डायरेक्ट बिजली लाइन से तार लगाकर जोड़ी हुई थी। बिजली निगम अधिकारियों का कहना है कि लोड के आधार पर प्रॉपर्टी डीलर पर जुर्माना लगाया जाएगा। एसडीओ आशुतोष ने बताया कि सोमवार तक जुर्माना राशिव प्रॉपर्टी डीलर के नाम का खुलासा कर दिया जाएगा।
दयाराम वशिष्ठ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैगनेट से बिजली चोरी करते विजिलेंस टीम ने पकड़ा