DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दहेज के कारण गर्भवती महिला की हत्या

उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जनपद के बुढ़ाना कोतवाली थाना क्षेत्र में अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुराल वालों ने चार माह की गर्भवती विवाहिता को जलरीला पदार्थ खिलाकर तथा बाद में गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतका के पिता ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराते हुए ससुराल पक्ष के लोगों को नामजद कराया है जिनमें चार महिलाएं भी शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरठ जनप्रद के कंकरखेडा थाना क्षेत्र के निवासी नवाब ने अपनी पुत्री पिंकी की शादी मार्च 2007 में कस्बे के (बुढाना थाना क्षेत्र) मोहल्ला कृष्णापुरी निवासी केशोराम के पुत्र प्रमोद से की थी। मृतका पिंकी के पिता नवाब का कहना है कि पिंकी के पति तथा ससुराल वाले दहेज में बाईक की अतिरिक्त मांग कर लगातार पिंकी को प्रताडित कर रहे थे।

नवाब ने शुक्रवार को बुढाना कोतवाली पहुंचकर पुलिस को बताया कि उसकी बेटी पिंकी का फोन आया था जबकि उसके एक घंटे बाद पिंकी के पति प्रमोद का फोन आया कि पिंकी की तबियत खराब है तुरन्त आ जाओ, परन्तु जब तक वह पिंकी को देखने बुढाना पहुंचे तो पता चला कि पिंकी ने दम तोड़ दिया।

इस संबंध में बुढाना पुलिस का कहना है कि पिंकी की मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा। फिलहाल नवाब की तहरीर पर पति प्रमोद के अलावा विनोद, संजीव, सरोज, बबीता, संगीता व मंजू के खिलाफ दहेज हत्या धारा 304 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ बुढाना विजय सिंह त्यागी ने मामले की पुष्टि करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही कराए जाने की बात कही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दहेज के कारण गर्भवती महिला की हत्या