class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार में दो हजार मोबाइल फोन टावर लगाए जाएंगे: पायलट

केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपनी सेवा को और भी अधिक सशक्त और बिहार में अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए यहां अगले दो सालों के दौरान दो हजार मोबाइल फोन टावर लगाएगा और अगले वर्ष आठ लाख नए उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ेगा।

उन्होंने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। पायलट ने कहा कि वह दूरसंचार की सुविधाओं को प्रभावशाली ढंग से लागू करना चाहते हैं ताकि दूरसंचार की क्रांति से कोई वंचित नहीं रहे और गांव-गांव तक लोग इसका लाभ उठा सकें।

पायलट ने कहा कि बीएसएनएल अपनी सेवा को और भी अधिक सशक्त और बिहार में अधिक लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए यहां अगले दो सालों के दौरान दो हजार नए मोबाइल फोन टावर लगाएगा। पायलट ने कहा कि बीएसएनएल का कवरेज जितना व्यापक होने चाहिए उतना नहीं है। पायलट ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इन टावरों के लगने के बाद उसकी कवरेज क्षमता बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि उनका विभाग बिहार के नक्सल प्रभावित जिलों और नेपाल की सीमा से सटे जिलों पर विशेष ध्यान देना चाहता है। पायलट ने कहा कि उन इलाकों में बीएसएनएल का कवरेज जितना व्यापक होगा स्थानीय लोगों के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी काम-काम के लिए एक-दूसरे से संपर्क साधने में आसानी होगी और इससे आंतरिक सुरक्षा में भी मदद मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार में दो हजार मोबाइल फोन टावर लगाए जाएंगे: पायलट