अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से 3 मौतें

चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से तीन और लोगों की मौत हो जाने से इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है। मरने वालों की पहचान हरियाणा के कैथल शहर के 20 वर्षीय विकास, पंजाब के लुधियाना शहर के 25 वर्षीय हरपाल सिंह और भटिंडा के 45 वर्षीय गुरमैल सिंह के रूप में की गई है। ये तीनों मौतें शुक्रवार को स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) में हुईं।

चंडीगढ़ में एक चिकित्सक सहित तीन अन्य लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू के नोडल अधिकारी जी.सी. बंसल का कहना है, ''हमने शुक्रवार को इन मरीजों से जांच के नमूने इकट्ठे किए थे, जांच के बाद एच1एन1 के संक्रमण की पुष्टि हुई है।''

अधिकारी ने बताया कि मरीजों में चंडीगढ़ के दो पुरुष और पंचकुला की एक महिला शामिल है। बंसल ने कहा, ''मरीजों की स्थिति स्थिर बनी हुई है और हम उन पर नजर रखे हुए हैं। हमने पीजीआईएमईआर में हुई मौतों के संबंध में पंजाब और हरियाणा के सम्बद्ध स्वास्थ्य अधिकारियों को जानकारी दे दी है।''

मोहाली के भी एक अस्पताल में स्वाइन फ्लू से एक मौत हुई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, ''एक 26 वर्षीय पुरुष की स्वाइन फ्लू से शुक्रवार शाम मौत हो गई। इस संक्रमण से मोहाली में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।'' चंडीगढ़ के अस्पतालों में अब तक 260 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।

सर्दियों की शुरुआत होने के बाद से नवंबर से स्वाइन फ्लू के मामले बढ़ गए हैं। केवल दिसम्बर में ही संक्रमण के 100 नए मामले सामने आए हैं और इस रोग से 20 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चंडीगढ़ में स्वाइन फ्लू से 3 मौतें