DA Image
30 मई, 2020|9:29|IST

अगली स्टोरी

धोनी पर दो वनडे का प्रतिबंध, सहवाग बने कप्तान

धोनी पर दो वनडे का प्रतिबंध, सहवाग बने कप्तान

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धीमी ओवरगति के कारण दो वनडे का प्रतिबंध लगा दिया गया है जिससे पांच मैचों की सीरीज जीतने की भारत की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मैच रैफरी जैफ क्रोव ने शनिवार रात सुनवाई के बाद धोनी पर प्रतिबंध लगा दिया। उनकी गैर मौजूदगी में वीरेंद्र सहवाग को कटक (21 दिसंबर) और कोलकाता (24 दिसंबर) में होने वाले मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी गई है। तमिलनाडु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को धोनी की जगह अगले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि आईसीसी मैच रैफरी जैफ क्रोव ने एम एस धोनी पर धीमी ओवरगति के लिए दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया। भारतीय टीम पर भी मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। बयान में कहा गया कि अगले दो वनडे के लिए भारतीय टीम के कप्तान वीरेंद्र सहवाग होंगे।

दूसरा रोमांचक मैच निर्धारित समय से करीब 45 मिनट देरी से समाप्त हुआ क्योंकि श्रीलंकाई पारी के आखिरी क्षणों में भारतीय खिलाड़ियों ने आपसी विचार-विमर्श में काफी समय लिया। न्यूजीलैंड के मैच रैफरी क्रोव ने धोनी पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। बीसीसीआई ने इसके खिलाफ अपील नहीं करने का निर्णय लिया है।

बोर्ड के सचिव एन श्रीनिवासन ने कहा कि मैच रैफरी ने आईसीसी के नियमों का पालन किया है। हम उनके फैसले के खिलाफ अपील नहीं करेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। पहला मैच भारत ने तीन रन से जीता जबकि श्रीलंका ने शुक्रवार को दूसरे मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज की। धोनी ने दोनों मैचों में 72 और 107 रन बनाए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:धोनी पर दो वनडे का प्रतिबंध, सहवाग बने कप्तान